दम हो तो संविधान को हाथ लगाकर दिखाए बीजेपी और आरएसएस: राहुल गांधी

0
510

नरेन्द्र मोदी जी या आरएसएस कोई भी हो, हम हिन्दुस्तान के संविधान को छूने नहीं देंगे। दम है तो छू कर दिखाओ विधानसभा चुनाव के आखिरी दिनों में चुनाव प्रचार में राज्य की राजधानी बेंगलुरु में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को चुनौती देते हुए कहा कि दम हो तो बीजेपी और आरएसएस देश के संविधान को हाथ लगाकर दिखाए।

जब हिन्दुस्तान में हमारी सरकार थी तब हमने बेंगलुरु को विकास के लिये 10 हजार करोड़ रुपया दिया था, लेकिन PM मोदी जी ने बेंगलुरु को सिर्फ 550 करोड़ रुपया दिया; शर्म की बात है! राहुल ने कहा, ‘मोदी जी इस तरह बोलते हैं जैसे सबकुछ उन्होंने ही किया है। आप बताइए कि क्या मोदी जी के आने से पहले किसी ने काम नहीं किया? इस शहर को आपने नहीं बनाया? बेंगलुरु आईटी कैपिटल मोदी जी के आने से बना क्या? आपने पूरी दुनिया में देश का नाम किया है। इसे मोदी जी ने 2 मिनट में नहीं किया है।

जब मोदी जी ऐसा कहते हैं तो वे बेंगलुरु के इतिहास का और आपके पूर्वजों का अपमान करते हैं। कांग्रेस ने तो सिर्फ मदद की लेकिन बेंगलुरु को यहां के किसानों और लोगों ने बनाया है।’ उन्होंने कहा कि में मोदीजी के बारे में कुछ भी गलत नही कहूंगा।
मोदी द्वारा की गई टिप्पणी के बारे में राहुल ने कहा, ‘मोदी जी मेरे बारे में, सिद्धारमैया जी और खड़गे जी के बारे में गलत बातें बोलते हैं और उनको लगता है कि इससे उन्हें फायदा होगा लेकिन इससे सिर्फ प्रधानमंत्री पद अपमानति होता है और कुछ नहीं। में प्रधानमंत्री पद की गरिमा को समझता हूं ,मैं फिर से दोहराता हूं कि हम मोदीजी से लड़ेंगे लेकिन प्रधानमंत्री पर कभी व्यक्तिगत हमले नहीं करेंगे।’

राहुल ने राफेल के बारे में बोलते हुए कहा, ’70 सालों से काम कर रही एचएएल से काम छीनकर मोदी ने अपने ऐसे दोस्त को राफेल बनाने का जिम्मा दिया है, जिसके ऊपर कर्ज बकाया है और उसने आजतक एक हवाई जहाज नहीं बनाया है।’ अभी कुछ समय पहले बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल ने कहा, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं. अपने इस बयान में राहुल गांधी ने भरोसा जताया है कि कांग्रेस ही 2019 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मैं बार-बार पीएम मोदी से यह पूछ रहा हूं कि उन्होंने सीएम कैंडिडेट के रूप में एक भ्रष्ट आदमी को क्यों चुना, जो जेल भी जा चुका है. राहुल ने यह बात कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा के संदर्भ में कही. बता दें कि येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जाना पड़ा था। राहुल ने कहा, ‘वह दलितों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि रोहित वेमुला (हैदराबाद का दलित छात्र जिसने आत्महत्या की थी) को उनके लोगों ने मारा था. ऊना में दलितों को उनके लोगों ने मारा. अब बच क्या जाता है? राहुल गांधी, सिद्धारमैया और (मल्लिकार्जुन) खड़गे के बारे में खराब बोलो. वह यही कर रहे हैं।

कर्नाटक को विकास की ऊंचाइयों तक जनता के साथ कांधे से कांधा मिलाकर पहुचाने मैं कांग्रेस पार्टी ने कोई कमी नही छोड़ी है इस बार भी पिछले कार्यकाल के भाती रोजगार के नए आयाम खड़ा करने को कांग्रेस संकल्पित है आये इस बार फिर कर्नाटक मैं कांग्रेस का हाथ फिर से ओर ज्यादा मजबूत करे। जीत का दावा

राहुल ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा, ’10 दिन बाद कर्नाटक की जनता मोदी जी को बताएगी कि मोदी जी हमने आपको पांच साल दिए, उसमें से 4 खत्म हो गए। हम आपको हटाना चाहते हैं, पहले कर्नाटक से हटाएंगे और फिर देश से हटाएंगे।’ कांग्रेस ने हमेशा धर्म के नाम पर लोगों मैं भाईचारा बढ़ाने का काम किया है 4 साल में भाजपा ने हमारे इस प्रयास को विफल कर दिया हर समाज और धर्म में दरार पैदा कर दी। मोदीजी आये दिन कुछ भी बोलते है मोदीजी सोचते हैं कि गलत शब्द बोलने से उनको फायदा होता है, मगर उनको समझ नहीं आता कि इससे प्रधानमंत्री के पद का नुकसान होता है।

मोदजी हमेशा 70 साल का रोना रोते है।बेंगलुरु मोदी जी के आने से पहले क्या आईटी कैपिटल नहीं बना क्या? और मोदी जी कहते हैं 70 साल में क्या हुआ। साथ ही राहुल गांधी जी ने बड़े प्यार से बोला सिद्धरमैया जी के दिल में कमजोर लोगों के लिये जगह है। आपकी मांगों को हम पूरा करके देंगे। आप घबराएं नहीं!

शिल्पी सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here