loading...

कर्नाटक चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे वैसे कर्नाटक में राष्ट्रीय नेताओं का जमावड़ा लगता जा रहा है पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कई दौरा और उसके बाद भाजपा के नेता नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय प्रचार और अमित शाह का इसी बीच कई चरणों में में प्रचार करना अपने आप में कर्नाटक चुनाव के महत्व को दर्शाता है।

इसी चरण में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जन आशीर्वाद यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए जा रहे हैं यात्रा के पहले दिन वह कर्नाटक के बीदर जिला के आसपास कई जनसभाओं को संबोधित कर वोटरों को कांग्रेस के उम्मीदवारों को वोट देने के लिए कहेंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद यह राहुल गांधी का पहला दौरा है।

राहुल गांधी को ना सिर्फ अपनी बात कहनी है बल्कि नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए सवालों का भी उन्हें जवाब देना होगा ताकि जनता को यह विश्वास रहे कि नरेंद्र मोदी जी ने जो बात कहा वह कहीं ना कहीं सिर्फ जुमला और राजनीति से प्रेरित बातें थी चाहे वह 15 मिनट बोलने की बात हो या फिर कर्नाटक सरकार के 5 साल के कार्यकाल का वर्णन करने की बात हो हर मुद्दे पर आज राहुल गांधी बोलेंगे और क्योंकि पिछले 5 सालों में कांग्रेस सरकार ने कई योजनाओं को पूरा किया है और कई नई योजना की शुरुआत की है इसलिए राहुल गांधी को कहीं दिक्कत नहीं होने जा रही है मगर सिद्धारमैया ने नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए येदुरप्पा के शासन के 5 सालों का काम कार्य का लेखा-जोखा बताने को कहा है। वो BJP के लिए परेशानी बन रहा है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि आज राहुल गांधी पहले दिन और कल दूसरे दिन कैसे जनता को कांग्रेस के प्रति आकर्षित करते हैं और यह विश्वास दिलाते हैं कि कांग्रेस की सरकार पुनः बनती है तो प्रदेश का विकास सतत आगे बढ़ता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here