loading...

योगगुरु बाबा रामदेव के बदले सुर भाजपा को परेशान कर सकते हैं। बाबा रामदेव अक्सर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुण गाया करते थे।

लेकिन एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दोस्ताना रिश्ते की बात कहकर सबको अचंभे में डाल दिया।

रामदेव ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मेरे और राहुल के बीच दोस्ताना रिश्ता है। दरअसल योगगुरु 21 जून को मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बात कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस दिन पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ योग करता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी भी योग करती हैं। रामदेव ने कहा कि योग हमारे पूर्वजों की देन है, इसका अलग धर्म या जाति नहीं है, यह सबके लिए है।

2014 में लोकसभा चुनाव से पहले कई मौकों पर रामदेव खुलकर राहुल और सोनिया पर टिप्पणी कर चुके हैं। रामदेव ने कभी भी गांधी परिवार की प्रशंसा नहीं की है।

लेकिन इस बार योगगुरु का इस तरह राहुल की तारीफ करना शायद मोदी सरकार को न पचे। हाल ही में मिशन 2019 के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रामदेव से मुलाकात की थी।

लेकिन माना जा रहा है कि यूपी में पतंजलि के फूड प्रोजेक्ट को जिस तरह से भाजपा सरकार ने कैंसल किया है उससे रामदेव नाराज चल रहे हैं और मीडिया चैनलों के रिपोर्टों में जिस तरह से कांग्रेस वापसी करती दिख रही है उससे भी रामदेव एक चलाक उद्योगपति के तरह कांग्रेस से अपना दोस्ताना बढ़ाने की प्रयास कर रहे हैं।

✍ सिंह शिल्पी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here