loading...

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि भारत को ऐसे नेता की जरूरत है जो कश्मीर मुद्दे जैसी बड़ी समस्याओ को हल कर सके और इसलिए वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भविष्य के प्रधान मंत्री के रूप में देखना चाहेंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पाकिस्तान और चीन के साथ विवादों का विवाद पर उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी समस्याओं को हल करने में असफल रहे हैं।

मुंबई में एक पैनल चर्चा में बोलते हुए कुलकर्णी ने राहुल गांधी की प्रशंसा की और कहा कि वह अच्छे दिल वाले नेता हैं।

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, हमें यह बताना होगा कि पाकिस्तान के साथ समस्या को हल करने के लिए क्या आवश्यक है। और यही कारण है कि मैंने सुझाव दिया कि मैं राहुल गांधी को भविष्य के प्रधान मंत्री के रूप में देखना चाहूंगा।

कुलकर्णी ने कहा राहुल गांधी युवा हैं और वह आदर्शवादी हैं। वह करुणा वाले व्यक्ति हैं। हाल के दिनों में किसी भी राजनीतिक नेता ने प्रेम, स्नेह और करुणा की भाषा नहीं बोला था।

कुलकर्णी ने कहा कि गांधी को पाकिस्तान, चीन और बांग्लादेश जैसे पड़ोसी देशों का दौरा करना चाहिए और बड़ी समस्याओं को हल करने के लिए विचारों के साथ उभरना चाहिए।

कुलकर्णी ने कहा, राजीव गांधी जब विपक्ष में थे तब वह अफगानिस्तान गए।

इसी प्रकार, राहुल जी को पाकिस्तान, चीन, बांग्लादेश जाना चाहिए और बड़ी समस्याओं को हल करने के तरीके पर नए विचारों के साथ एक नेता के रूप में उभरना चाहिए जिसमें पीएम मोदी नाकाम रहे हैं।

इससे स्पष्ट हो रहा है कि देश के लोग मोदी के नाकामयाबी और राहुल के सादगी के कारण 2019 में राहुल के तरफ आकर्षित हो रहे हैं जो बीजेपी और मोदी के लिये खतरा तो कांग्रेस और राहुल के लिये सुखद है।

✍ शिल्पी सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here