loading...

एक था मोदी कडुवा है पर सत्य है जिनको बुरा लगे खुल कर विरोध करे
एक था मोदी – जो सरहद पर होते हर हमले पर कहता था कि समस्या सरहद पर नहीं, दिल्ली में बैठी सरकार में है।
तथ्य: अब व PM बन गया तो अब समस्या सरहद और सरहद के पार है।
एक था मोदी – जो कहता था कि सरकार को लव लेटर लिखना बंद करना चाहिये, आंख में आंख डाल कर पाकिस्तान और चीन से बात करनी चाहिये।
तथ्य: पिछले तीन साल में पहले से कहीं ज्यादा सैनिक मारे जा रहे हैं, घुसपैठ भी बढ़ी है, चीन ने अपने नक्शे में सीमावर्ती इलाकों के नाम तक बदल डाले.. पर मोदी सरकार सिर्फ निंदा से काम चला रही है।
एक था मोदी – जो कहता था देश में किसानों की बेहतर स्थिति के लिये रियल टाईम डाटा कलेक्ट करके उन्हें आधुनिक और समर्थ बनाया जाये।
तथ्य: पिछले तीन साल में सबसे ज्यादा किसानों ने खुदकशी की कर्ज और भुखमरी से परेशान हो कर।
एक था मोदी – जो मनमोहन सिंह के दिये आधार कार्ड का मजाक उड़ाता था।
तथ्य: आज सरकार ने हर योजना के लिये आधार कार्ड जरूरी कर दिया गया है।
एक था मोदी – जो मनरेगा को कांग्रेस की विफलताओं की स्मारक, GST को घातक और FDI को देश विरोधी बताता था।
तथ्य: आज मनरेगा में पहले से ज्यादा पैसा लगाया जा रहा है, FDI और GST देश हित में बताये जा रहे हैं।
एक था मोदी – जो चाय पर चर्चा में लोगों को बताता था कि देश के बाहर इतना काला धन है कि वह आ जाये तो हर एक के खाते में 15-15 लाख आ जायें।
तथ्य: सुप्रीम कोर्ट के बार बार कहने के बावजूद मोदी सरकार में उन काले धन वालों के नाम तक सार्वजनिक करने की हिम्मत नहीं है जिनकी सूची विदेशी बैंकों ने सरकार को दी है।
एक था मोदी – जो माँ बेटे की सरकार को जम कर कोसता था कि उसकी सरकार आते ही सारे भ्रष्टाचारी कांग्रेसी जेल में होंगे।
तथ्य: तीन साल में किसी भी कांग्रेसी का एक कुत्ता तक भी जेल न भेजा जा सका, उल्टे सारे अपराधियों और भ्रष्टाचारियों को अपनी BJP में भर्ती कर लिया।
एक था मोदी – जो मंहगाई को माँ बेटे की सरकार की देन बताता था और उसके मूर्ख चेले चपाटे मोदी सरकार आते ही डालर 32 रुपये का करवा रहे थे।
तथ्य: डालर अपने सबसे महंगे स्तर पर है, रुपया दिनोदिन कमजोर हो रहा है और तो और सभी अन्य देशों में पेट्रोल डीजल की कीमतें आधी हो गई पर भारत में पैट्रोल अब भी 84 रुपये तक बिक रहा है, सभी रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं, सर्विस टैक्स में बढ़ोतरी और नया सेस टैक्स लगने की वजह से सब कुछ मंहगा हो गया है, मगर अब इसे ही विकास बताया जा रहा है।

एक था मोदी – जो भरोसा दिलाता था कि उसके आते ही आतंकवाद दम तोड़ देगा।

तथ्य: दिनों दिन आतंकी घटनाओं में तेजी वृद्धि होती जा रही है, पिछले सालों में शांत रहा कश्मीर आज बीजेपी की सरकार आने के बाद हर रोज सुलग रहा है लेकिन इसे ऑल इज वेल की श्रेणी में रख दिया गया गया है।

कितनी बेशर्मी से कस कर आंखें बंद कर रखी हैं इस मोदी ने
अब तो जागो देशवासियों ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here