loading...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के बीदर जिले में एक किसान रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने हाल ही में पीएम मोदी द्वारा सुनाए गए एक किस्से को लेकर उनपर करारा तंज कसा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उनका यह वादा जुमला बनकर रह गया। उन्होंने कहा, “उनका वादा तो पूरा नहीं हुआ, लेकिन अब वह युवाओं को पकौड़े बनाने के लिए कह रहे हैं। लेकिन ये भी कह रहे हैं कि हम आपको गैस नहीं देंगे, गैस भी आपको नाले से निकाल कर कूकर में डालनी पड़ेगी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा, “चुनाव में हमने कहा था कि जैसे ही कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार आएगी, हमारा पहला काम किसानों का कर्जा माफ करने का होगा। जो हमने कहा था, करके दिखा दिया। लेकिन नरेंद्र मोदी जी किसानों का कर्जा माफ नहीं कर सकते हैं। बड़े-बड़े भाषण करेंगे। मैं मोदी जी को चुनौती देता हूं कि कर्नाटक की सरकार ने किसानों का जितना कर्ज माफ किया है, वह उसका आधा कर्ज हिंदुस्तान के किसानों का माफ करके दिखा दें।”

राहुल गाँधी ने राफेल डील को लेकर भी मोदीजी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी ने कभी हवाई जहाज नहीं बनाया। जिस कंपनी को नरेंद्र मोदी ने ठेका दिलवाया वह 10 दिन पहले बनाई गई थी। ये हवाई जहाज भारत में नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा, “ये सारी बातें मैंने लोकसभा में पीएम मोदी के सामने कहा। मैंने बताया कि किस तरह रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने झूठ बोला कि हवाई जहाज के दाम बताये नहीं जा सकते, क्योंकि एक गुप्त समझौता हुआ है। लेकिन जब मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से ऐसे किसी समझौते के बारे में पूछा तो उन्होंने मना कर दिया।”
नरेन्द्र मोदी जी नया नारा लाये थे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, लेकिन मोदी जी ने ये नहीं बताया कि किससे बचाओ| प्रधानमंत्री बीजेपी के नेताओं को बचाने में लगे हैं।
यूपी और बिहार में हाल ही में हुई रेप की घटनाओं पर भी सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “नरेंद्र मोदी जी यूपी में रेप हुआ और बीजेपी विधायक पर आरोप लगा। पीएम मोदी बिहार और यूपी की रेप घटनाओं पर एक शब्द भी नहीं बोले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here