loading...

राहुल गांधी विशेष विमान से कल भोपाल हवाईअड्डे पहुंचे, जहां कांग्रेस के प्रमुख नेताओं प्रदेशााध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकी अगवानी की। वे हवाईअड्डे से कार द्वारा लालघाटी चौराहे पर पहुंचें। यहां से उनका रोड शो शुरू हुआ। राहुल गांधी का गणेश वंदना और शंखों की ध्वनि के साथ लालघाटी से रोड शो शुरू हो गया है। राहुल गांधी बस की आगे की सीट पर सवार है और सड़क किनारे खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दौरान मोदी सरकार को माल्या के मामले पर जमकर खरी खरी सुनाई।
उन्होंने कहा कि कुछ ही दिन पहले विजय माल्या लंदन में कहता है कि हिंदुस्तान से भागने से पहले अरुण जेटली के साथ मेरी मीटिंग हुई और उनको मैंने बताया कि लंदन जा रहा हूं।
राहुल ने कहा कि माल्या जी भाग गये और अरुण जेटली जी ने उनको भागने दिया। मध्य प्रदेश और हिंदुस्तान के युवाओं का 9000 करोड़ रुपया चोरी करके ले गया। चौकीदार चोरी कर गया और सब देखते रह गए।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर सवाल करते हुए कहा कि जब माल्या कॉरिडोर में आपसे मिला और ये भी कहा कि लंदन जा रहा हूं तो आपने सीबीआई या ईडी को क्यों नहीं बताया कि ये भागने वाला है इसको जेल में डालो।

राफेल पर पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए राहुल गाँधी जी ने कहा कि मोदी जी ने स्वयं एचएएल से राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट छीना और अपने मित्र अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट दिया| जब प्रधानमंत्री जी पेरिस गये तब उनके प्रतिनिधिमंडल में अनिल अंबानी थे, उन पर 45000 करोड़ रुपये का कर्जा है।
अंबानी जी ने जिंदगी में कभी हवाई जहाज नहीं बनाया लेकिन अंबानी जी और चौकीदार के बीच दोस्ती है। 526 करोड़ रुपये का हवाई जहाज यूपीए सरकार ने खरीदा था, वही हवाई जहाज नरेन्द्र मोदी जी ने 1600 करोड़ रुपये में खरीदा है।
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश के गरीबों का पैसा छीनकर 15 अमीर लोगों में बांट दिया। विजय माल्या, मोदी जी के दोस्त नीरव मोदी और मेहुल भाई चोर नहीं हैं, लेकिन, जब देश का किसान कर्ज वापस नहीं दे पाता है तो वो चोर है। उन्होंने कहा कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार सत्ता में आएगी, किसानों का कर्ज माफ होगा।

जीएसटी को एक बार फिर गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए उन्होंने ऐलान किया कि राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, वैसे ही मोदी सरकार की जीएसटी को खत्म कर दिया जाएगा और सभी वस्तुओं पर एक तरह का जीएसटी लागू होगा। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा,देश के चौकीदार ने दावा किया था पेट्रोल के दाम बहुत बढ़ गए हैं, मैं कम करुंगा। लेकिन क्या आज तेल के दामों पर देश का चौकीदार एक भी शब्द बोल रहा है?”

राहुल गाँधी जी ने कहा कि मध्य प्रदेश सबसे आगे निकल गया है। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बलात्कार, शोषण में नम्बर वन बन गया है। उधर प्रधानमंत्री जी घोषणा करते हैं, खोखले वायदे करते हैं। वो वहां कहते हैं यहां रिपीट होता है।
राहुल बोले कि मध्य प्रदेश के युवाओं से पूछो कि क्या करते हो तो कहते हैं कि कुछ नहीं करते। बस योजनाओं के बारे में सुनते हैं, घोषणाएं सुनते हैं हमें कुछ नहीं मिलता।

राहुल गाँधी जी ने कहा कि भाजपा का जो मुख्य संगठन है आरएसएस, उसमें महिलाओं के लिये जगह ही नहीं होती। कांग्रेस पार्टी में हम ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जगह देना चाहते हैं अगर नेता आपके बीच में नहीं आयेगा तो वो नेता नहीं रहेगा।

राहुल के इस प्रवास को ‘संकल्प यात्रा’ नाम दिया गया है। कई कार्यकर्ताओं के हाथों में गणेश की प्रतिमाएं हैं। यह रोड शो लगभग 18 किलोमीटर का था।रोड शो लालघाटी से शुरू होकर वीआईपी गेस्ट हाउस, इमामी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होते हुए दशहरा भेल मैदान में समाप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here