आज राजस्थान के “संकल्प रैली” में शामिल होंगे राहुल गाँधी, 5 लाख से अधिक भीड़ आने की उम्मीद

0
372
Jaipur: Congress President Rahul Gandhi with AICC General Secretary Ashok Gehlot and RPCC President Sachin Pilot during a party meeting at Ramlila Maidan in Jaipur on Saturday, Aug 11, 2018. (PTI Photo) (PTI8_11_2018_000209B)
गुरुवार को डूंगरपुर के सागवाड़ा में संकल्प रैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान पहुंचेंगे। आजमी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेसियों में जान फूंकने और विरोधियों के हौंसले पस्त करने के लिहाज़ से राहुल का दौरा काफी खास माना जा रहा है।
इधर, राहुल के दौरे की तैयारियों में जुटी कांग्रेस इस संकल्प रैली के बहाने से शक्ति प्रदर्शित करने का मन भी बना चुकी है। वहाँ के लोगो के मुताबिक़ राहुल गांधी की सागवाड़ा में आयोजित होने वाली रैली में 5 लाख कार्यकर्ताओं और लोगों को जुटाने की कवायद की जा रही है। इसके लिए संभाग के चार जिलों और हर जिले के हर ब्लॉक को लक्ष्य आवंटित किए गए हैं। माना जा रहा है कि अकेले डूंगरपुर जिले से ढाई से तीन लाख लोगों को शामिल करने के लिए नेता दिन-रात दौड़ लगा रहे हैं।
राहुल गांधी की सागवाड़ा रैली में डूंगरपुर के अलावा बांसवाड़ा, उदयपुर, प्रतापगढ़ जिलों से भी बड़ी संख्या में लोग आएंगे। ऐसे में चारों जिलों की सभी विधानसभा सीटों से टिकटों के दावेदार रैली में अपनी अलग उपस्थिति दिखाने की तैयारी में जुटे हैं। तीन-चार दिन से अपने क्षेत्र का एक-एक घर गिन रहे हैं। सुबह पौ फटते ही शुरू हो रहा जनसंपर्क का दौर रात तक भी चल रहा है। ठेठ दूरस्थ गांवों तक यकायक नेताओं की गाडिय़ों के काफिले दौडऩे से लोगों को मतदान का दिन नजदीक आने का अहसास होने लगा है।
विधानसभा चुनाव प्रचार का इसे धुंआधार शरुआत माना जा रहा ताकि भीड़ से कार्यकर्ताओं में जहां एक तरफ जोश रहे तो वही विरोधियों में हड़कंप मचा रहे।
राहुल यहाँ जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे जिसमे निश्चित तौर पर उनके निशाने पर राज्य की वसुंधरा सरकार और केंद्र के मोदी सरकार ही रहेगी।
प्रादेशिक नेताओ की मेहनत और जनता का समर्थन ही बतायेगा की ये रैली कितना सफल होता है मगर राहुल गाँधी के आने से कार्यकर्ताओं में जोश देखा जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here