राहुल गांधी ने किया आय का अधिकार देने का ऐलान

0
669

जैसे जैसे चुनाव आ रहे है वैसेै वैसे राजनैतिक पार्टियों वादो का पिटारा खोल रही हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता को अपनी पार्टी से जोड़ने के लिए अब तक सबसे बड़ा चुनावी वादा किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सरकार में आई तो हर गरीब के लिए न्यूनतम आमदनी गारंटी की स्कीम लाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि उस वक्त तक नए भारत का विकास नहीं हो सकता जब तक लाखों देशवासी गरीबी में रहेंगे.

राहुल गांधी ने रायपुर के अटल नगर में ‘किसान आभार सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि हमने निर्णय किया है कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को 2019 के बाद कांग्रेस पार्टी वाली सरकार न्यूनतम आमदनी देगी. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति के बैंक एकाउंट में हिंदुस्तान की सरकार न्यूनतम आमदनी देने जा रही है. इसका मतलब है कि हिंदुस्तान में कोई भूखा नहीं रहेगा और न कोई गरीब रहेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साथ ही कहा कि वह जो भी वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं. कांग्रेस की सरकार ने मनरेगा के तहत गरीबों को रोजगार की गारंटी दी. भोजन की गारंटी दी. सूचना का अधिकार दिया. गांधी ने इस दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दिलाने के लिए किसानों और आम जनता का आभार व्यक्त किया. इस दौरान किसानों को ऋण मुक्ति के प्रमाण पत्र वितरित किये गये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here