मंगल पांडे से CM नीतीश ने मांगा इस्तीफा , भाजपा ने कहा नही देंगे इस्तीफा , बिहार NDA में उठापटक

0
2007

बिहार में फिर एक बार सियासी गर्मी बढ़ गई है , चमकी बुखार में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से सैकड़ो बच्चो की मौत के कारण आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है।  बिहार में चमकी बुखार का प्रकोप और उससे बच्चों की मौत के मामले में सियासत  गरमा गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं तो वहीं भाजपा भी इस्तीफा न देने की बात पर अड़ी हुई है। पंजाब केसरी की खबर के अनुसार नीतीश कुमार के इस्तीफ़ा मांगने के बाबजूद भी वो इस्तीफा ना देने पर अड़े हुए हैं।

पंजाब केसरी के खबर के अनुसार नीतीश कुमार नैतिकता के आधार पर मंगल पांडे पर इस्तीफे का दबाव बना रहे हैं। सीएम का मानना है कि चमकी बुखार से बच्चोें की मौत का मामला संबंधित स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी थी और यह मंगल पांडे के ही जिम्मे है इसलिए उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। वहीं CM नीतीश द्वारा इस्तीफा की मांग पर भाजपा का कहना है कि यह हर साल का मसला है इसलिए कोई इस्तीफा नही देगा। इस मामले को लेकर भाजपा-जदयू के बीच खींचतान जारी है।

पंजाब केसरी के खबर के अनुसार अनुसार CM नीतीश ने यहां तक कह दिया है कि अभी वो इस्तीफा दे दें, बाद में उन्हें एडजस्ट कर लिया जाएगा लेकिन भाजपा इस्तीफा न देने की बात पर अड़ी हुई है। मंगल पांडेय भाजपा के वरिष्ठ नेता है। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के करीबी होने के साथ राष्ट्रीय स्तर पर उनकी पहचान एक मजबूत संगठनकर्ता की है। अब देखना यह होगा कि क्या नीतीश कुमार मंगल पांडेय से जबरन इस्तीफा लेंगे?

इससे पहले भी एक बार इस्तीफा की मांग के करण गठबंधन तोड़ने वाले नीतीश क्या इस बार भी ऐसा कुछ कड़ते हैं क्योंकि जब तेजस्वी ने इस्तीफा नही दिया था तो खुद नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुंअर ने इस्तीफा दे दिया था और महागठबंधन तोड़ दिया था , माना जा रहा है कि भाजपा की दबाब के कारण नीतीश कुमार कुछ फैसला जरूर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here