तमाम अटकलों को लगा विराम , राहुल गांधी बने रहेंगे कांग्रेस अध्यक्ष

0
748
loading...

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। दरअसल दिल्ली में कांग्रेस की कोर कमिटी की बैठक हुई। जिसके बाद सुरजेवाला ने बताया कि राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस पद से इस्तीफे की पेशकश को खारिज कर दिया गया है और वह पार्टी के अध्यक्ष थे और बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी के महासचिवों की बैठक बुलाकर लोकसभा चुनाव में मिली हार के कारणों पर चर्चा की जाएगी।

इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों पर सिमट गई थी जिसके बाद कांग्रेस की सब तरफ आलोचना हुई थी। इस हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी और कहा था कि पार्टी किसी नए अध्यक्ष को चुन लें और वो नया अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का हो। जिसके बाद CWC ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया था पर बताया जा रहा था कि राहुल अपने फैसले पर अडिग हैं लेकिन आज सुरजेवाला ने बताया कि राहुल अध्यक्ष बने रहेंगे।

पिछले दिनों सूत्रों ने बताया था कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी की ओर से की गई इस्तीफे की पेशकश के बाद से स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। हालांकि सुरजेवाला ने आज तमाम तरह की अटकलों को विराम दे दिया। बता दें कि अब राहुल गांधी ही अगले कुछ महीनों के बाद महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here