लोकसभा में हार के बाद कांग्रेस के लिए अच्छी खबर , राजस्थान में कांग्रेस ने बीजेपी को सीधी मुकाबले में दी शिकस्त

0
779
loading...

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई है। राजस्थान के नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने सीधे मुकाबले में बीजेपी को चारो खाने चित कर दिया है।

लोकसभा चुनाव में 25 के 25 सीट पर जीत दर्ज करने वाली भाजपा यहाँ पर कोई कमाल नही कर पाई और कांग्रेस से सीधी मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान में नगरपालिका व नगरपरिषद के 16 वार्ड पार्षदों के लिए उपचुनाव में कांग्रेस ने आठ जगह जीत दर्ज की है. भाजपा को पांच वार्डों में जीत मिली जबकि तीन वार्डों में निर्दलीय विजयी रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने बुधवार को परिणाम जारी किए।

चुनाव आयोग के परिणाम के अनुसार कांग्रेस ने अलवर जिले के खैरथल व बहरोड़, भीलवाड़ा के जहाजपुर, बूंदी के इंद्रगढ़, चुरू के सुजानगढ़, हनुमानगढ़ के नोहर, जयपुर के शाहपुरा व करौली जिले के हिंडौन में एक-एक वार्ड में जीत दर्ज की. वहीं भाजपा को भरतपुर के वैर, चुरू के छापर, धौलपुर के बाड़ी व करौली जिले के टोडाभीम व हिंडौन में एक-एक वार्ड में जीत मिली है.
गंगानगर जिले की गजसिंहपुर नगरपालिका के एक व हनुमानगढ़ जिले की रावतसर नगरपालिका के दो वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। इन वार्डों में मतदान दस जून को हुआ था और नतीजे बुधवार 12 जून को आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here