नगर निकाय चुनावो मे मिली जीत के बाद बोले पायलट ” जनता का भरोसा कांग्रेस के साथ हैं”

0
737
loading...

प्रदेश में लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस को नगर निकाय के उपचुनावों में हल्की सी राहत मिली है। प्रदेश के विभिन्न नगर निकायों के 16 वार्डों में उपचुनाव हुए, इनमें से कांग्रेस ने 8 और भाजपा ने 5 पर जीत हासिल की है। कांग्रेस को मिली इस बढ़त पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने वादे निभाए, जिसकी वजह से जनता ने भरोसा जताया। वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक सतीश पूनियां ने कहा कि जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाते हुए उपचुनाव में उसके पार्षद घटा दिए।

लोकसभा चुनाव के ठीक बाद प्रदेश में निकाय के रिक्त चल रहे 16 वार्डों में 10 जून को उपचुनाव हुए। यह उपचुनाव अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चुरू, धौलपुर, हनुमानगढ़, जयपुर, करौली और श्रीगंगानगर जिलों की नगर पालिकाओं में हुए हैं। इन जिलों में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में बड़े अंतर से हार मिली थी, जबकि उपचुनाव में वापसी करती दिखी है।

राजनीति के जानकारों का कहना है कि लोकसभा चुनाव सीधे तौर पर देश का चुनाव था। इस बार मतदाताओं ने साफतौर पर स्थानीय मुद्दों और प्रत्याशियों को दरकिनार कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वोट किया था। कर्नाटक में लोकसभा के साथ हुए स्थानीय निकाय के चुनावों में भी ऐसी ही स्थिति बनी थी, जहां कांग्रेस और जेडीएस ने बढ़त बनाई थी। अब राजस्थान में कांग्रेस स्थानीय उपचुनावों में बढ़त बना रही है तो यह स्पष्ट तौर पर इसकी पुष्टि हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here