कांग्रेस के अगले अध्यक्ष को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया बड़ा बयान

0
3909
loading...

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर लगातार चल रहे कयास के बीच अब कांग्रेस के नेता भी जल्द अध्यक्ष बनाने की बात कर रहे हैं। इन सब के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के लिए यह गंभीर समय है, नए अध्यक्ष की खोज में ज्यादा समय न लगाकर जल्द निर्णय होना चाहिए।

भोपाल में सिंधिया ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, “हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि जिस राहुल गांधी ने सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, जनमानस का नेतृत्व किया, वे अपने पद का त्याग करेंगे। यह कांग्रेस के लिए बड़ा गंभीर समय है। इसमें कोई दो राय नहीं। हमने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। राहुल गाधी जब कोई निर्णय लेते हैं तो उस पर अडिग रहते हैं, हमें उन पर गर्व है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस को अपने नए अध्यक्ष की खोज करना होगी। समय निकल चुका है, अब हम लोग इसमें और ज्यादा समय नहीं न लगाएं। निर्णय जल्द होना चाहिए। एक ऐसी शख्सियत को मौका दिया जाना चाहिए, जो राहुल और सोनिया जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में एक नई ऊर्जा पैदा कर पाए।”

कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन होगा, इस सवाल का जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा, “इस संदर्भ में सामूहिक निर्णय होगा। कांग्रेस की कार्यसमिति है, जिसमें 23 या 24 सदस्य हैं और विस्तृत कार्यसमिति भी है, जिसमें 52 या 53 सदस्य हैं। सभी सदस्यों को साथ मिलकर यह संयुक्त निर्णय लेना होगा। मैं एक बार फिर कहूंगा कि अध्यक्ष का निर्णय जल्द होना चाहिए, क्योंकि सात सप्ताह बीत गए हैं। हमें संयुक्त रूप से, साथ मिलकर निर्णय करना है।”

अब देखना होगा कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन बनता है पर फैसले में हो रही देरी निश्चित तौर पर पार्टी के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here