संसद परिसर में सोनिया-राहुल समेत कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

0
319
loading...

कर्नाटक और गोवा में आए सियासी संकट पर गतिरोध जारी है। कांग्रेस इसको लेकर बीजेपी पर हमलावर नजर आ रही है। इस संकट के खिलाफ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और आनंद शर्मा समेत कई नेताओं ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करके अपना विरोध जताया।

राहुल गांधी ने कहा, ‘हम कर्नाटक और गोवा मुद्दे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।’ कांग्रेस सांसदों ने ‘लोकतंत्र को बचाओ’ के नारे लगाए और बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया। प्रदर्शन कर रहे सांसदों ने अपने हाथों में ‘लोकतंत्र बचाओ’ की तख्तियां भी पकड़ रखीं थीं।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि कर्नाटक और गोवा में बीजेपी तोड़फोड़ में जुटी है और इससे लोकतंत्र खतरे में है।

आपको बता दें कि कर्नाटक और गोवा के मुद्दे पर राज्यसभा में भी जमकर हंगामा हुआ, हंगामा इतन बढ़ गया कि विपक्ष सदन से वॉकआउट कर गया। वहीं सरकार की ओर से कहा गया कि कर्नाटक और गोवा में जो भी हो रहा है उसके लिए बीजेपी जिम्मेदार नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों को पार्टी में कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा, इसलिए पार्टी छोड़ रहे हैं। गौरतलब है कि कर्नाटक के कांग्रेस विधायकों के के बाद गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद इनके भाजपा में शामिल होने की खबरें लगातार आ रही हैं।

कांग्रेस इसके पीछे बीजेपी को जिम्मेदार मानते हुए इसे लोकतंत्र का हत्या कह रही है और बीजेपी द्वारा धनबल के उपयोग का भी आरोप लगा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here