सोनिया गांधी हर सप्ताह करेंगी इन नेताओं के साथ बैठक , पार्टी ने तैयार किया खास रणनीति

0
1629
loading...

लोकसभा में भले ही कांग्रेस संख्याबल में कमजोर है पर कांग्रेस इस लोकसभा कार्यकाल में अपनी जोरदार उपस्थिति दिखाने के लिए अपने रणनीति पर काम कर रही है। इस क्रम में UPA चेयरपर्सन और कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी संसद सत्र के दौरान हर हफ्ते मंगलवार के दिन पार्टी के लोकसभा सदस्यों के साथ बैठक करेंगी।

मिली जानकारी के अनुसार पार्टी ने यह फैसला किया है कि संसद सत्र के दौरान हर मंगलवार सुबह 10.15 बजे संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक होगी। इसके साथ यह फैसला भी हुआ है कि सत्र के दौरान हर कामकाजी दिन सुबह 10.30 बजे कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की सदन में नेता अधीर रंजन चौधरी अथवा मुख्य सचेतक कोडिकुनिल सुरेश की अगुवाई में बैठक कर उस दिन की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

पार्टी ने सांसद गौरव गोगोई और मणिकम टैगोर को सचेतक बनाया है जो फ्लोर मैनेजमेंट एवं बैठकों से जुड़े कार्यों में मुख्य सचेतक सुरेश की मदद करेंगे।

मतलब साफ है कांग्रेस नही चाहती है कि मुद्दों पर पार्टी के सांसदों में कोई भी मतभेद हो इसलिए पार्टी हर दिन के मुद्दे के लिए पहले ही रणनीति बनाकर काम करेगी। जहां हर सप्ताह सोनिया गांधी खुद सांसदों को रणनीति समझाएंगी वही हर दिन सदन में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी उस दिन की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here