कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच इस दिग्गज नेता से मिली सोनिया गांधी

0
5166

लोकसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे पर अड़े रहने से कांग्रेस में नेतृत्व संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है क्योंकि राहुल मानने को तैयार नही हैं और नेता एवं कार्यकर्ता उन्हें मनाने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। ऐसे स्थिति में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने UPA अध्यक्ष एवं पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी के साथ गहलोत की मुलाकात 40 मिनट से ज्यादा चली।

इससे पहले राहुल गांधी ने भी कांग्रेस के सभी पांचों मुख्यमंत्रियों से मुलाकात किया था। इस दौरान सभी ने राहुल गांधी से कांग्रेस प्रमुख पद पर बने रहने का आग्रह किया था पर राहुल गांधी ने मुख्यमंत्रियों की मांगों को खारिज कर दिया है और उन्हें नए पार्टी अध्यक्ष की तलाश करने को कहा है। अब उसके दो दिन बाद अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की है।

23 मई को आए लोकसभा नतीजा के बाद राहुल गांधी बेहद खराब प्रदर्शन के कारण 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की।

कांग्रेस ने इस चुनाव में महज 52 सीटें जीती। राहुल खुद अपने गढ़ उत्तर प्रदेश के अमेठी में हार गए लेकिन केरल के वायनाड से जीतकर संसद पहुंचने में कामयाब रहे।

अब गहलोत और सोनिया में क्या बात उसकी पूरी जानकारी तो नही मिली पर उम्मीद जताया जा रहा है कि नए अध्यक्ष को लेकर ही चर्चा हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here