निर्विरोध चुने गए डॉ मनमोहन सिंह , राज्यसभा में कांग्रेस की बढ़ी एक सीट

0
137
loading...

राजस्थान राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया रविवार शाम में समाप्त हो गई। कांग्रेस ने इस चुनाव में पूर्व Pm डॉ मनमोहन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था जबकि बीजेपी ने कोई उम्मीदवार नही बनाया।

इस चुनाव प्रक्रिया के समाप्त होते ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बन गए। इससे पहले वो हर बार असम से राज्यसभा से जीतकर आते थे।

रविवार शाम चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद मनमोहन सिंह को कांग्रेस के टिकट पर राजस्थान से राज्यसभा का सदस्य चुन लिया गया है।

मनमोहन सिंह को आज 19 अगस्त को जयपुर में राज्यसभा सदस्य का प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी के आकस्मिक निधन की वजह से यह सीट खाली हुई थी.

पूर्व PM डॉ मनमोहन सिंह निर्विरोध चुने गए हैं. राजस्थान से बीजेपी ने या फिर किसी निर्दलीय ने मनमोहन सिंह के खिलाफ पर्चा नहीं भरा था। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार 13 अगस्त को राज्यसभा की सदस्यता के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था.

मनमोहन सिंह के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अविनाश पांडे भी मौजूद थे. मनमोहन सिंह लगभग तीन दशकों से असम से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रहे हैं. उनका कार्यकाल 14 जून को समाप्त हो चुका है. मनमोहन सिंह 3 अप्रैल, 2024 तक राज्यसभा सदस्य रहेंगे।

इसके साथ ही राज्यसभा में कांग्रेस की एक सीट और बढ़ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here