फिर उठी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग , इस युवा नेता ने उठाया मुद्दा

0
123
loading...

कांग्रेस में भले ही सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष के रूप में अध्यक्ष का पद संभालकर नेतृत्व के संकट को खत्म कर दिया हो पर कांग्रेस की युवा टीम अब भी राहुल गांधी को पुनः अध्यक्ष बनाने की मांग पर अड़ी हुई नजर आ रही है। जबकि राहुल ने स्पष्ट रूप से अध्यक्ष न बनने की बात कर चुके हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के युवा नेता और युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वरिंग भावुक हो गए और कहा कि पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं तथा देश को राहुल गांधी की जरूरत है।

पंजाब विधानसभा सदस्य वरिंग ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पृष्ठभूमि में यह टिप्पणी की।

इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में राजीव गांधी की याद में अपनी बात रखते हुए वरिंग ने कहा, ”हो सकता है कि राहुल जी को मेरी बात पसंद नहीं आए, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हमें राहुल जी की जरूरत है, देश को राहुल जी की जरूरत है।”

यह टिप्पणी करते समय वरिंग भावुक नजर आए।

उनके इस कथन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा स्टेडियम में मौजूद कार्यकर्ता तालियां बजाने लगे।

राजा वरिंग के बात से साफ नजर आ रहा है कि युवा टीम राहुल गांधी को अध्यक्ष देखना चाहते हैं और जिस तरह से पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी ताली बजाकर वरिंग का समर्थन किया उससे और साफ हो गया कि पूरी कांग्रेस अब भी राहुल को अध्यक्ष देखना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here