MP कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए सिंधिया सहित 3-4 नेता रेस में

0
136
loading...

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर पार्टी के अंदर चर्चा चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार 3 से चार दिन में नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो जाएगा।

लोकसभा चुनाव के बाद कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी थी जिसके बाद से ही नए अध्यक्ष की चर्चा हो रही है।

पहले चर्चा थी कि आज दिल्ली में राजीव गांधी के जयंती कार्यक्रम के बाद सोनिया गांधी से भी मुलाक़ात के बाद नये पीसीसी चीफ के नाम का एलान हो सकता है लेकिन अब खबर है की इसमे 3-4 दिन का और समय लगेगा।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 3-4 नेता शामिल हैं। अब इन नामो में से अंत मे किसे अध्यक्ष पद मिलता है ये जानने के लिए कुछ और समय का इन्तजार करना होगा।

पहले चर्चा थी कि आज दिल्ली में सीएम कमलनाथ की पार्टी नेता सोनिया गांधी से मुलाक़ात के बाद नये अध्यक्ष के नाम का एलान हो सकता है. लेकिन भोपाल में पार्टी सदस्यों से की गयी रायशुमारी की रिपोर्ट ही अभी दिल्ली नहीं पहुंची है।

मिली जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद की रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे आगे चल रहा है और उनके साथ प्रदेश के तीन-चार और नेताओं का भी नाम है।

बुधवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने दिनभर पार्टी सदस्यों से नये प्रदेश अध्यक्ष के बारे में उनकी पसंद और राय जानी. सीएम कमलनाथ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जयंती समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली गए हुए हैं. पहले चर्चा थी कि कार्यक्रम के बाद सोनिया गांधी से भी मुलाक़ात के बाद नये पीसीसी चीफ के नाम का एलान हो सकता है. पहले ये माना जा रहा था कि बावरिया अपनी रिपोर्ट देंगे और फिर कमलनाथ-सोनिया की मुलाकात में नाम तय हो जाएगा. लेकिन अभी बावरिया ने अपनी रिपोर्ट ही नहीं सौंपी है. राज्य के पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया कार्यकर्ताओं और पदधिकारियो की राय की एक रिपोर्ट अब एक दो दिन में सोनिया गांधी को सौपेंगे. इसलिए फिलहाल नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान भी टल गया है.

दिल्ली में दीपक बाबरिया ने बताया कि एक दो दिन में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात होगी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की राय पर वो उन्हें रिपोर्ट देंगे. उन्होंने बताया कि अब अध्यक्ष की दौड़ में 3 से 4 लोगों ही रह गए हैं. इससे पहले 10 से 12 नेता अध्यक्ष पद की रेस में थे.

दीपक बाबरिया ने स्वीकार किया कि अध्यक्ष पद की दौड़ में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हैं और पैनल में उनका नाम भी है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस महीने के अंत तक नये पीसीसी चीफ के नाम का एलान हो सकता है. रिपोर्ट देने के बाद अंतिम फैसला सोनिया गांधी को ही करना है।

अब पार्टी का अध्यक्ष जो भी मगर पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं जल्द से जल्द नामो का ऐलान हो ताकि सरकार के साथ साथ संगठन का भी का चलता रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here