प्रियंका गाँधी 13 को जाएंगी सोनभद्र, पीड़ित परिवार से करेंगी मुलाकात

0
393
loading...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 13 अगस्त को सोनभद्र का दौरा करेंगी और नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करेंगी।

प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के उभा गांव में बीते महीने जातीय जनसंहार में मारे गए जनजातीय समुदाय के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए उभा जाएंगी। कांग्रेस के एक करीबी नेताकहा कि प्रियंका का दौरा मंगलवार को होगा।
उन्होंने कहा कि प्रियंका उस गांव का दौरा करेंगी, जहां गोंड समुदाय के दस लोग जमीन विवाद से जुड़ी हिंसा में मारे गए थे।

बता दें कि पिछले दिनों सोनभद्र के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव में हुए नरसंहार में 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद प्रियंका गांधी पीड़ितों के परिजनों से मिलीं थीं और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था. उन्होंने नरसंहार के लिए प्रदेश की योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।

प्रियंका का यह दौरा पीड़ित परिवारों से मिलने जाने के दौरान उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में उन्हें हिरासत में लिए जाने के करीब तीन सप्ताह के बाद होगा।

जिला प्रशासन द्वारा प्रियंका को चुनार किले में हिरासत में रखे जाने के एक दिन बाद जनजातीय समुदाय के सदस्य करीब 70 किलोमीटर चलकर प्रियंका गांधी से मिलने आए थे।
वहीं, प्रदेश सरकार ने मामले पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सोनभद्र के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल और एसपी सलमान जफर ताज पाटिल को हटा दिया था।

सीएम के निर्देश पर राजस्व, सहकारिता व पुलिस के 15 अफसरों समेत 29 लोगों के खिलाफ हजरतगंज थाने में केस दर्ज किया गया है. इनमें बिहार कॉडर के दो आईएएस अफसरों की पत्नियां भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here