राहुल गांधी वायनाड में ले रहे हैं बाढ़ के बाद पुनर्वास कार्यो का जायजा

0
74
loading...

केरल में आई बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावीत राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र वायनाड है। जिस कारण से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष लगातार वहां के राहत कार्यो पर निगरानी बनाए हुए हैं। राहुल लगतार प्रधानमंत्री , मुख्यमंत्री, केंद्रीय और अन्य संगठनों से पत्र के माध्यम से मदद की अपील कर चुके हैं।

राहुल गांधी अब खुद वायनाड पहुंच बाढ़ के बाद पुर्नवास के कार्यो का जायजा ले रहे हैं।

वायनाड केरल में बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में से एक है। इस जिले के लगभग 50,000 लोगों ने राज्य सरकार की ओर से इस महीने की शुरुआत में लगाए गए राहत शिविरों में शरण ले रखी है।

राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘मैं अगले कुछ दिनों के लिए अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र, वायनाड में हूं। बाढ़ राहत शिविरों का दौरा करूंगा और इलाके में चल रहे पुनर्वास कार्य का जायजा लूंगा। ज्यादातर काम पूरे हो गए हैं, मगर कुछ और काम किए जाने की अभी भी जरूरत है।’

सांसद राहुल बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और संभावना है कि वह 30 अगस्त को दिल्ली लौट जाएंगे।

दिन के पहले पड़ाव में राहुल राहत शिविरों में गए और चुंगम थलाप्पुज्हा गांव के सेंट थॉमस चर्च में ठहरे हुए बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच उन्होंने राहत सामग्री बांटी।

राहुल इससे पहले भी वायनाड में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो का जायजा ले चुके हैं और साथ ही पीड़ितों के मदद के लिए लोगो से अपील भी वो लगातार कर रहे हैं। राहुल का संसदीय क्षेत्र होने के कारण देश भर का नजर वहां है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here