राहुल गांधी ने कहा , मोदीजी कश्मीर के हालात के बारे में देश को बताएं

0
431

कांग्रेस की CWC बैठक में राहुल गांधी ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर सरकार की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के हालातों पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री से यह मांग की कि वहां के हालात के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को पूरी पारदर्शिता के साथ बताना चाहिए। जम्मू-कश्मीर से चिंताजनक खबरें आ रही हैं।

शनिवार शाम राहुल गांधी सबसे अंत में पार्टी कार्यलय पहुंचे थे। लेकिन कुछ देर बाद वह बाहर निकले और मीडिया से मुखातिब हुए। मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि,’मीटिंग के बीच में जम्मू-कश्मीर के बारे में खबरें आईं।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री देश को बताएं कि जम्मू-कश्मीर में हालात क्या है?

राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर से चिंताजनक खबरें आ रही हैं और वहां के हालात के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को पूरी पारदर्शिता के साथ बताना चाहिए.

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक से बाहर आकर गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘जम्मू-कश्मीर से जो खबरें आ रही हैं वो चिंताजनक हैं. खबरें आ रही हैं कि जम्मू-कश्मीर में हालात खराब हो गए हैं. प्रधानमंत्री देश को बताएं कि जम्मू-कश्मीर में हालात क्या है?
उन्हें पूरी पारदर्शिता के साथ देश को इस बारे में बताना चाहिए. ‘ गौरतलब है कि सरकार ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान खत्म करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने का कदम उठाया है.

इसीलिए मुझे सीडब्लूसी की बैठक में बुलाया गया। नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा को रोककर जम्मू-कश्मीर के हालात पर चर्चा हुई। वहां हालात बहुत खराब हैं। वहां लोग मर रहे हैं… सरकार को बताना चाहिए कि वहां की स्थिति कैसी है। पारदर्शिता के साथ प्रधानमंत्री और सरकार देश और जम्मू-कश्मीर के लोगों को बताए कि वहां की स्थिति कैसी है?

बता दें शनिवार को पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक हुई थी। इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमिटी की मीटिंग शाम 4 बजे तक के लिए कैंसल कर दी गई थी। इसके बाद अब ये बैठक 8 बजे से दोबारा शुरू हुई। इस बैठक में अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी के प्रस्ताव पर मुहर लगी। इस बैठक के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटोनी और ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे। वहीं इस बैठक में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी भी पहुंचे। इस बैठक में नए अध्यक्ष का नाम तय होने के साथ-साथ जगह जम्मू-कश्मीर के हालात पर चर्चा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here