राहुल ने कश्मीर के हालात पर किया ट्वीट कहा , राष्ट्र वहां के लोगो से बनता है

0
755
loading...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आर्टिकल 370 हटाने पर चुप्पी तोड़ते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। राहुल ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 हटाकर न सिर्फ जम्मू-कश्मीर का बंटवारा किया है बल्कि संविधान का उल्लंघन भी किया है। राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कार्यकारी शक्तियों का दुरुपयोग हुआ है।

केंद्र पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता का गलत इस्तेमाल किया है।राहुल ने कहा कि मोदी सरकार का कश्मीर पर फैसला राष्ट्र सुरक्षा के खिलाफ है। राहुल ने कहा कि देश उसके लोगों से बनता है न कि जमीन के टुकड़े से बनता है। राहुल बोले कि सरकार ने चुने हुए प्रतिनिधियों को जेल में डाल दिया।

सरकार ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों को विभाजित करने से संबंधित संकल्प और विधेयक लोकसभा में चर्चा एवं पारित करने के लिए पेश किया। इससे पहले राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को दो केन्द्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों एवं विधेयक को मंजूरी दे दी।

कांग्रेस सरकार के इस तरह के रवैया का विरोध कर रही है और राहुल गांधी के ट्वीट से भी साफ है कि वो सरकार के फैसले के विरुद्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here