सोनिया गांधी आज करेंगी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित

0
100
loading...

राजीव गांधी के 75वीं जयंती पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रम के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी देश भर के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगी।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती का यह कार्यक्रम केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. इसमें सोनिया गांधी देशभर से आए नेताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी.

इस कार्यक्रम के साथ राजीव@75 इवेंट सीरीज की शुरुआत हो जाएगी और ऐसे ही कार्यक्रम देशभर के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित किए जाएंगे. इस इवेंट में राजीव गांधी के जीवन से जुड़ी यादों को वीडियो-ऑडियो के जरिए प्रस्तुत किया जाएगा.

इसमें पेंटिंग और डिजिटल डिस्प्ले भी शामिल है. पूरे देश में कांग्रेस राजीव@75 के तहत इवेंट आयोजित करेगी. इसका पहला इवेंट सोनिया गांधी के संबोधन से शुरू होगा.

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था. राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल समेत कई कांग्रेस नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को याद किया था.

कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन को ‘सद्भावना दिवस’ के रूप में मनाती है. राजीव गांधी को 1984 में उनकी मां और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देश का प्रधानमंत्री बनाया गया था. उन्हें 40 साल की उम्र में प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था. मई 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में कांग्रेस के लिए प्रचार करते समय राजीव गांधी की हत्या कर दी गई.

राजीव गांधी देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे और उन्होंने भारत मे डिजीटलकरन और टेलिकॉम क्रांति की नींव रखने के साथ-साथ कई ऐसे कार्य किए जिससे देश मे बदलाव आए।

कांग्रेस उन्ही के 75वीं जयंती के याद में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here