छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने दर्ज की जीत

0
181
loading...

बीजेपी के विधायक भीमा मांडवी के निधन से खाली हुई दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी देवती कर्मा ने बीजेपी के प्रत्याशी ओजस्वी मांडवी को हराकर सीट अपने नाम कर ली है

दंतेवाड़ा उपचुनाव की मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा ने दिवंगत विधायक बीमा मांडवी की पत्नी और बीजेपी के प्रत्याशी ओजस्वी मांडवी को शिकस्त देते हुए शानदार जीत दर्ज कर ली है।

मतगणना शुरू होने के बाद देवती कर्मा लगातार बीजेपी  से आगे चल रही थीं। जो अंत तक बढ़त बरकरार रखते हुए जीत दर्ज कर ली।

छत्तीसगढ़ के इस विधानसभा सीट पर 23 सितंबर को उपचुनाव हुए थे। जिसकी मतगणना आज हुई। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा सीट के साथ ही चुनाव आयोग ने केरल, त्रिपुरा और यूपी में भी उपचुनाव कराए थे। दंतेवाड़ा के उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदान  हुआ था। इस सीट से भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व में विधायक रहे भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी को खड़ा किया है, जबकि कांग्रेस ने विपक्ष के नेता रहे महेंद्र कर्मा की पत्नी देवती कर्मा को मैदान में उतारा है। इन दोनों के साथ-साथ कुल 9 प्रत्याशी इस विधानसभा सीट के लिए मुकाबले में थे। मगर मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी में ही रहा। बाकी प्रत्याशियों का जमानत जब्त हो गया।

मतगणना शुरू होने के बाद से कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा लगातार बढ़त बनाए हुई हैं। नौ राउंड की मतगणना होने तक वह बीजेपी की ओजस्वी मंडावी से करीब 6500 वोटों से आगे चल रही थीं। शेष उम्मीदवारों में कोई भी एक हजार का आंकड़ा भी नहीं छू सका। इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोग नोटा को भी वोट दिए हैं।

छत्तीसगढ़ में जिस तरह से कांग्रेस ने पहले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की और फिर अब प्रदेश के पहले उपचुनाव में भी जीत दर्ज करते हुए बीजेपी की ही जीते हुए सीट को अपने नाम किया उससे स्पष्ट है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के कामों को जनता पसंद कर रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here