इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर दबाब बनाने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने PM मोदी को लिखा पत्र

0
80
loading...

करतारपुर कॉरिडोर जाने के लिए पाकिस्तान द्वारा सर्विस चार्ज लागू करने के बाद करतारपुर साहिब जाने वालों के बीच गुस्सा और निराशा है जिसे देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपील की है कि वह पाकिस्तान पर इस बात को लेकर और दबाव डालें कि पाकिस्तान करतारपुर कोरिडोर से जाने के लिए प्रस्तावित सर्विस चार्ज को वापस ले ले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमरिंदर सिंह ने जो पत्र लिखा है उसमे उन्होंने विदेश मंत्रालय को सुझाव दिया है कि भारत को इस मामले को द्वीपक्षीय वार्ता में उठाना चाहिए, जिससे कि इस मसले का जल्द से जल्द समाधान हो सके।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान करतारपुर कोरिडोर से होकर जाने के लिए सर्विस चार्ज लगाने पर तुला हुआ है, इससे लाखों श्रद्धालुओं पर बड़ा आर्थिक दबाव पड़ेगा जो लोग गुरुद्वारा साहिब दर्शन के लिए जाना चाहते हैं।

ऐसे में यह सर्विस चार्ज श्रद्धालुओं के लिए भारी पड़ सकता है। आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने इससे पहले भी इस मसले का जिक्र किया है। उन्होंने भारत सरकार से पाकिस्तान सरकार से इस मसले पर बात करने को कहा था कि पाकिस्तान किसी भी तरह का वीजा चार्ज करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं पर नहीं लगाए।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि लंबे समय से लोग चाहते हैं कि उन्हें गुरुद्वारा साहिब के खुले दर्शन दीदार हो। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही करतारपुर कोरिडोर की महत्ता के बारे में भी इस पत्र में लिखा है। श्री गुरुनानकदेव की 550 वीं वर्षगांठ इस वर्ष नवंबर माह में बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी, लिहाजा मुख्यमंत्री ने अपील की है कि लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां गुरुनानकदेव के दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं।

श्रद्धालुओं के लिए अनावश्यक आर्थिक बोझ बढ़ने से अमरिंदर काफी नाराज भी हैं और इसलिए उन्होंने PM मोदी को पत्र लिखकर इस मसले को जरूर उठाने और सुलझाने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here