बापू की 150वीं जयंती पर पदयात्रा को लेकर कांग्रेस की बैठक आज

0
73
loading...

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को लेकर देशभर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। कांग्रेस भी इसको लेकर खासा तैयारी कर रही है। पार्टी इस अवसर पर राष्ट्रीय स्तर से लेकर जिलास्तर और विधानसभा स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। कांग्रेस इस अवसर पर पदयात्रा करने जा रही है जिसमे पार्टी का हर नेता शामिल होगा।

कांग्रेस पार्टी सभी राज्य प्रभारियों व सदस्यों से महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर को पदयात्रा के कार्यक्रम की तैयारियों को जानने के लिए एक बैठक आयोजित करने जा रही है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस महासचिव के.सी.वेणुगोपाल ने महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर को आयोजित होने वाले पदयात्रा कार्यक्रम की जानकारी लेने के लिए सभी राज्य प्रभारियों की बैठक बुलाई है। यह बैठक आज को होने जा रही है

भाजपा की विचारधारा का विरोध करने के लिए कांग्रेस ने दो अक्टूबर को देश भर में बड़े स्तर पर पदयात्रा आयोजित करने की घोषणा की है। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में पदयात्रा की अगुवाई करेंगी, जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र के वर्धा में पदयात्रा की अगुवाई करेंगे।

महात्मा गांधी के विचारधारा को लेकर देश में हमेशा एक बहस छिड़ा रहता है जिसमें कांग्रेस बापू की हत्या को लेकर हमेशा आरएसएस विचारधारा को निशाने पर रखने के साथ-साथ बापू के आदर्शों और विचारों पर देश को आगे बढ़ाने की बात करती है और अपने सरकार में इसे लागू भी करती है जबकि आरएसएस से जुड़े लोग कई बार बापू के योगदानओं को नकारने का प्रयास करते रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here