महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति ने करीब 100 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर

0
175

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए करीब 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अब एक महीने से भी कम समय का वक्त रह गया है, ऐसे में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने फिर 45 से ज्यादा सीटों पर निर्णय लिया, जिससे चुनाव के लिए अंतिम रूप से चयनित कुल उम्मीदवारों की संख्या लगभग 100 हो गई है।

केंद्रीय चुनाव समिति सीईसी की बैठक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई। बैठक में अहमद पटेल, अंबिका सोनी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मल्लिकार्जुन खड़गे, के.सी. वेणुगोपाल, बालासाहब थोराट और अन्य नेता शामिल हुए।

बैठक के बाद थोराट ने कहा आज हमने 45 सीटों पर फैसला किया, जिससे कुल चयनित उम्मीदवारों की संख्या बढ़कर करीब 100 हो गई।
महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष थोराट ने कहा कि पार्टी आने वाले दिनों में अन्य विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के बारे में फैसला कर लेगी।
कुछ दिनों पहले हुई सीईसी की बैठक में करीब 65 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति दी गई थी और गुरुवार को हुई बैठक में 45 नामों पर सहमित बनी। इस तरह से सीईसी महाराष्ट्र के लिए अब तक करीब 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे चुकी है।

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 125-125 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है, बाकि सीटें छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी जाएंगी।
पूर्व केंद्रीय मंत्री और राकांपा के प्रमुख शरद पवार और पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार के खिलाफ धनशोधन के मामले में ईडी की जांच पर थोराट ने कहा, शरद पवार किसानों व अन्य लोगों के बहुत बड़े नेता हैं। सहकारी बैंक में कोई भी पद नहीं होने के बावजूद उनका नाम ईडी ने अपनी एफआईआर में दर्ज किया है। यह अपने आप में बहुत कुछ बताता है। वह जबरदस्त वापसी करेंगे।
अगले कुछ दिनों के भीतर सीईसी कांग्रेस के हिस्से की शेष सीटों के नामों को मंजूरी दे सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here