प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर लगाया चिन्मयानंद को बचाने का आरोप , कहा- ‘चिन्मयानंद को गले लगा रहा है प्रशासन

0
65
loading...

बीजेपी नेता और देश के पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के द्वारा छात्राओं के यौन शोषण की मामला सामने आने के बाद जिस तरह से बीजेपी सरकार चिन्मयानंद का बचाव कर रही है उस पर विपक्षी दल और खासतौर पर प्रियंका गांधी सरकार पर हमलावर है। कोर्ट के आदेश और लड़की द्वारा आत्मदाह की धमकी देने के बाद भले ही चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन सरकार का रवैया अभी भी चिन्मयानंद को बचाने का ही है जिस पर प्रियंका गांधी सरकार को घेरती हुई नजर आ रही हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिन्मयानंद मामले में योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज नहीं किया गया है, और प्रशासन पूर्व केन्द्रीय मंत्री को ‘बचा’ रहा है।

प्रियंका ने ट्वीट किया कि महज एक साल पहले शाहजहांपुर के कई प्रशासनिक अधिकारी चिन्मयानंद की आरती उतारते दिखे। मामला अखबारों में उछला था।

प्रियंका ने लिखा कि बलात्कार पीड़िता द्वारा पूरी आपबीती कहने के बावजूद बलात्कार का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ, कैसे होता? जब पूरा महकमा गले लगाकर उनका बचाव कर रहा था। चिन्मयानंद फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि कानून की एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। बाद में छात्रा को पांच करोड़ रुपये मांगने के आरोप में विशेष जांच दल एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया था। उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार जिस तरह से पहले कुलदीप सेंगर और अब चिन्मयानंद को बचाने का प्रयास कर रही है और पीड़िता और उसके परिवार को ही प्रताड़ित करने का प्रयास कर रही है यह निश्चित ही शर्मनाक घटना है जिसको लेकर हर तरफ आलोचना हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here