यूपी में बढ़ते अपराध पर हमलावर हुई प्रियंका , कहा सरकार अपराध पर नियंत्रण कर पाने में विफल

0
65
loading...

उत्तर प्रदेश में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है जिसको लेकर प्रदेश की योगी सरकार और भारतीय जनता पार्टी विपक्षी दलों के निशाने पर है। खासतौर पर जिस तरह से 5 दिन में 12 गोली कांड , 4 हत्या और महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है उसको लेकर सरकार की काफी आलोचना हो रही है ऐसे में लगातार योगी सरकार और बीजेपी पर अपनी टि्वट से हमला करने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फिर एक बार अपनी ट्वीट के जरिए योगी सरकार पर हमला किया है

प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोला और कहा कि प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई नियंत्रण नहीं है। प्रियंका ने मंगलवार को ट्वीट किया, “आप उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार के दावों और उनकी हकीकत का मिलान करके देखिए। भाजपा सरकार हर रोज राज्य को अपराधमुक्त करने का ढोल पीट रही है, जबकि सच्चाई यह है कि 22 दिनों में 12 गोलीकांड, 4 हत्याएं, और महिलाओं पर अत्याचार। प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई काबू नहीं है।”

इससे कुछ दिन पहले उन्होंने एक ट्वीट के जरिए मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में घटी घटना पर दुख जताया था।

उन्होंने कहा था, “मैनपुरी जवाहर नवोदय विद्यालय की यह घटना बहुत ही दुखद है। हमें युवाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। नवोदय विद्यालयों में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं। हमें सजग होकर इसका हल निकालना पड़ेगा।”

गौरतलब है कि मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक 16 वर्षीय छात्रा ने कुछ दिनों पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

प्रियंका गांधी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर कुछ दिनों पूर्व तब भी सवाल खड़े किए थे, जब जालौन में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी गई थी। उन्होंने ट्वीट किया था, “कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा था। अब जालौन में महात्मा गांधीजी की प्रतिमा तोड़ी गई। प्रतिमा तोड़ने वाले कायर, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? प्रतिमाओं पर हमला कर के इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।”

उत्तर प्रदेश में हो रहे अपराधिक घटनाओं को लेकर प्रियंका गांधी लगातार हमलावर है क्योंकि बीजेपी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में अपराध को सबसे बड़ा मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ा था। लेकिन ढाई साल बीत जाने के बाद अपराध में गिरावट होने के बजाय प्रदेश में अपराध और बड़ा है जिसको लेकर प्रियंका गांधी सहित विपक्ष की नेता लगातार योगी सरकार को आईना दिखा रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here