आज होगा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के नाम का ऐलान , ये 9 नेता हैं रेस में

0
200

दिल्ली में विधानसभा चुनाव होना है है है और कांग्रेस बिना प्रदेश अध्यक्ष के ही अपने संगठन को चला रही है। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की जानी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह नियुक्ति आज हो सकती है आज हो सकती है नियुक्ति आज हो सकती है आज हो सकती है नियुक्ति आज हो सकती है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए 9 नेताओं का नाम रेस में चल रहा है।

पहले इस पद पर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित काबिज थी. लेकिन उनके निधन के बाद से ही यह पद खाली है। शीला दीक्षित के निधन को करीब 80 दिन बीत चुके हैं. तब से अबतक पार्टी ने दिल्ली के नए अध्यक्ष का एलान नहीं किया. लेकिन अब ये इंतजार खत्म होने वाला है. शीला दीक्षित को लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था.

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार आज किसी भी वक्त दिल्ली के नए अध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी. अध्यक्ष पद की रेस में दिल्ली के पूर्व चार अध्यक्षों के नाम हैं. पार्टी अजय माकन, जेपी अग्रवाल, अरविंदर सिंह लवली और सुभाष चोपड़ा में से किसी एक को इस पद के लिए चुन सकती है.

इन चारों के अलावा तीन कार्यकारी अध्यक्ष देवेन्द्र यादव, राजेश लिलोठिया और हारून यूसुफ़ का नाम भी चर्चा में है। शीला दीक्षित के बेटे और वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित और कीर्ति आज़ाद को भी अध्यक्ष पद की कमान मिल सकती है. ऐसे में कुल 9 लोग अध्यक्ष पद की रेस में हैं।

जब आज प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जब नाम की घोषणा होती है तो इन 9 नामों में से ही कोई आता है या फिर कांग्रेस विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कोई चौकानेवाले नाम का ऐलान करती है।

कांग्रेस पिछले विधानसभा चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल सकती थी और लोकसभा चुनाव में भी उसे एक भी सीट पर जीत नहीं मिला था लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी आम आदमी पार्टी को तब झटका दिया था जब वह कई सीटों पर बीजेपी के बाद दूसरे नंबर पर थी ऐसे में कांग्रेस को उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here