न्याय योजना में मदद करने वाले अभिजीत बनर्जी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल , राहुल गांधी ने दी बधाई

0
98
loading...

अर्थशास्त्र के नोबेल के लिए संयुक्त रूप से अभिजीत बनर्जी , उनकी पत्नी एस्थर डुफलो और माइकल क्रेमर को चुना गया अभिजीत बनर्जी के नाम की घोषणा के बाद से उन्हें भारत से बधाई देने वाले लोगों की सिलसिला शुरु हो गया। उन्हें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट संदेश में बधाई दिया। दरअसल अभिजीत राहुल के साथ काम कर चुके हैं इसलिए राहुल और अभिजीत में व्यक्तिगत संबंध है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि अभिजीत ने ‘न्याय’ की अवधारणा में मदद की जो गरीबी को खत्म करने और भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने की शक्ति थी। इसके बजाय अब हमारे पास मोदीनॉमिक्स है, जो अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रहा है और गरीबी को बढ़ा रहा है।

गौरतलब है कि अभिजीत बनर्जी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आर्थिक सलाहकार भी रह चुके हैं। बता दें कि अभिजीत बनर्जी कोलकाता के रहने वाले हैं।

कोलकाता के प्रेसीडेंसी कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने दिल्ली के जवाहर लाल यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में एमए किया है। साथ ही अब वो अमेरिका में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर हैं।

अभिजीत को भारत के हर कोने से बधाई मिल रहा है क्योंकि अभिजीत ने नोबेल पुरस्कार जीतकर पूरे भारत को गौरवान्वित किया साथ ही उनकी पत्नी को भी उनके साथ ही नोबेल पुरस्कार दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here