बीजेपी विधायक का दावा बटन कोई भी दबाओ वोट बीजेपी को ही जाएगा

0
66
loading...

देश में ईवीएम को लेकर अलग-अलग समय पर अलग-अलग तरह का संदेह कई बार व्यक्त किया गया है। कई दिग्गज लोगो ने EVM को हटाने की बात कही है तो कई संगठनों ने इसको लेकर आंदोलन भी किया है मगर पहली बार ऐसा है कि बीजेपी नेता ने स्वीकार किया है कि EVM में छेड़छाड़ कर बीजेपी सत्ता प्राप्त करती है।

बीजेपी विधायक और हरियाणा में असंध विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार बख़्शीश सिंह विर्क ने EVM को लेकर सनसनीख़ेज़ दावा किया है। बीजेपी विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में कहा कि बटन जो मर्जी दबा लो, वोट जायेगा बीजेपी को ही। वोटिंग से ठीक पहले बीजेपी नेता के इस दावे से हंगामा खड़ा हो गया है.

वीडियो में बख्शीश सिंह विर्क कह रहे हैं कि 5 सेकेंड की गलती 5 साल भुगतनी पड़ेगी। जहां वोट डालोगे, हमें ये भी पता चल जायेगा है कि किस आदमी ने कहां वोट डाला है। हम जानबूझकर बताते नहीं, कोई पूछेगा तो उसे बता भी देंगे। नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल खट्टर की नजर बड़ी तेज है। जहां मर्जी वोट डाल दो निकलना मोदी को ही है।

बटन जो मर्जी दबा लो, निकलना फूल ही है। क्योंकि अंदर ऐसा पुर्जा फिट किया हुआ है। आप वोट कहीं भी डालना जाएगा फूल को ही। आप कोई भी बटन दबाओगे वोट फूल को ही जाएगा. हमने मशीनों में पुर्जे सेट किए हुए हैं।

बीजेपी विधायक के वीडियो के सामने आने के बाद चुनाव आयोग और बीजेपी फिर एक बार विरोधियों के निशाने पर आ गई और हर कोई को इसको लेकर चुनाव आयोग और बीजेपी पर हमला बोलने लगा। भारतीय लोकतंत्र में चुनाव एक अहम हिस्सा है ऐसे में अगर चुनाव में मिलीभगत कर गड़बड़ी किया जाता है तो यह भारतीय लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here