पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन सरकार ने कर्मचारियों को दिया बम्पर दीवाली गिफ्ट

0
72
loading...

दिवाली से पहले कांग्रेस की पंजाब सरकार ने अपने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनधारकों को बंपर दिवाली तोहफा दिया है। दिवाली से पहले सरकार ने DA में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसकी जानकारी देते हुए बताया गया कि पंजाब के सभी सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ा दिया गया है। प्रदेश सरकार के कर्मचारियों और पेंशनधारकों को आगामी 1 नवंबर से बढ़े हुए 3 फीसदी डीए का फायदा मिलेगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए इस दिवाली खास तोहफे का ऐलान किया है।

इस बार प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स को महंगाई भत्ते यानी डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला लिया है। कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में ये बढ़ोतरी एक नवंबर से प्रभावी होगी।

वहीं पूरे मामले में पंजाब सरकार के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बताया कि सीएम अमरिंदर सिंह ने सरकारी कर्मचारियों की मेहनत और निष्ठा की तारीफ करते हुए डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला लिया है। कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी से पंजाब सरकार को हर साल करीब 480 करोड़ रुपये अतिरिक्त आर्थिक भार उठाना पड़ेगा। बावजूद इसके प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है।

दिवाली के साथ ही प्रदेश में उपचुनाव भी हैं ऐसे में निश्चित तौर पर इस बढ़ोतरी का फायदा अपने अमरिंदर सिंह और कांग्रेस को को चुनावों में भी मिलेगा जहां कर्मचारियों वर्ग का वोट पहले से अधिक मिलने की संभावना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here