झाबुआ उपचुनाव : मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

0
103
loading...

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के मतदान का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे झाबुआ में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार के कामो से प्रभावित होकर पार्टी में आस्था व्यक्त करते हुए पार्टी का दामन थाम लिया और बीजेपी को झटका दिया। इस दौरान कमलनाथ अपने सरकार के कामों का तारीफ करते हुए बीजेपी पर जमकर हमलावर नजर आए।

कमलनाथ ने कहा है कि बीजेपी लोगों की भावनाओं का फायदा उठाकर सत्ता हासिल करना चाहती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का काम सिर्फ झूठ बोलना है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी वोट पाने के लिए लोगों की भावनाएं भड़काती है और कहती है हिन्दू धर्म खतरे
में हैं। कमलनाथ ने कहा कि ‘भाजपा का काम सिर्फ झूठ बोलना है। इनका तो मुंह बहुत चलता है। सिर्फ बोलते जाएंगे, गुमराह करते जाएंगे। भावनाएं भड़काएंगे और कहेंगे कि हिंदू धर्म खतरे में है और आगे कुछ नहीं बताएंगे। यह इनकी ध्यान मोड़ने की राजनीति है। वे सच्चाई से आपका ध्यान मोड़ना चाहते हैं।’

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी जो पंद्रह वर्षो में नहीं कर सकी वो कांग्रेस 15 महीनो में पूरा करके दिखाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले जो वादे किए गए, चाहे किसान कर्जमाफी हो, सामाजिक सुरक्षा पेंशन हो, सभी को पूरा किया गया।

कमलनाथ ने कहा कि यदि झाबुआ के लोग इस क्षेत्र का छिंदवाड़ा जैसा विकास करना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें अवसर चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है, जो गरीब और कमजोर वर्ग के बारे में सोचती है, जबकि भाजपा ऐसी पार्टी है, जो बड़े व्यापारियों के लिए सोचती है। उन्होंने कहा कि जब भाजपा के नेता प्रचार करने आए तो उनसे 15 सालों के विकास का हिसाब जरूर मांगना।

झाबुआ में होने जा रहे विधानसभा के उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यहाँ चुनावी सभा को संबोधित करने आये मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में 100 से अधिक बीजेपी कार्यकर्त्ता कांग्रेस में शामिल हो गए।

कांग्रेस ने झाबुआ विधानसभा में उपचुनाव जीत दर्ज करने के लिए अपने दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा है क्योंकि कांग्रेस इस विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर भाजपा द्वारा सरकार के खिलाफ फैलाई जा रही बातों का जवाब देना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here