करतारपुर कॉरिडोर उद्धघाटन में पाकिस्तान नही जाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

0
122
loading...

करतारपुर कॉरिडोर उद्धघाटन के लिए पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के पाकिस्तान जाने की अटकलों के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया है कि ना तो अमरिंदर सिंह और ना ही पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह पाकिस्तान जाएंग। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह को करतारपुर कोरिडोर के उद्धघाटन समारोह के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पाकिस्तान जा सकते हैं लेकिन अमरिंदर सिंह ने अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करतारपुर कारिडोर के उद्धघाटन समारोह में नहीं जा रहे हैं और वह करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में पहले जत्थे में शामिल होंगे।

उन्होंने पत्रकारों से से बातचीत के दौरान कहा कि ‘मेरे जाने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता और मुझे लगता है कि डॉ़ सिंह भी नहीं जाएंगे।”

इससे पहले कैप्टन सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठकुराल ने ट्वीट कर बताया कि डॉ़ सिंह ने मुख्यमंत्री के नौ नवंबर को करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जाने वाले पहले जत्थे में शामिल होने का आग्रह स्वीकार किया है। वह सुल्तानपुर लोधी में आयोजित मुख्य समारोह में भी हिस्सा लेंगे।

कैप्टन सिंह ने डॉ़ सिंह से मिलने के बाद ट्वीट कर कहा था “आज सुबह डॉ़ सिंह से मिलने उनके आवास पर गया और पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन्हें गुरु नानक देव के प्रकाट्य दिवस पर आयोजित 550वें प्रकाश पर्व के मुख्य समारोह में शामिल होने का आमंत्रण दिया। डॉ सिंह से इस अवसर पर श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के पहले जत्थे में शामिल होने का भी अनुरोध किया। ”

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी पिछले महीने कहा था कि उनकी सरकार करतारपुर कोरिडोर के उद्धघाटन समारोह के लिए डॉ़ सिंह को आमंत्रित करेगी। उन्होंने कहा था कि वह सिख समुदाय से हैं इसलिए उन्हें निमंत्रण भेजा जाएगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री के निमंत्रण के बाद से ही ही से ही ही मीडिया और सोशल मीडिया पर इसको लेकर चर्चा काफी तेज थी लेकिन अमरिंदर सिंह द्वारा साफ कर दिए जाने के बाद यह स्पष्ट हो चुका है कि ना तो अमरिंदर और ना ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पाकिस्तान जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here