मध्यप्रदेश के हक़ के लिये दिल्ली में दहाड़े कांग्रेस विधायक

0
87
loading...

एक तरफ बीजेपी के नेता कहते हैं कि मध्यप्रदेश में काम नहीं हो रहा तो दूसरी तरफ केंद्र की बीजेपी सरकार मध्य प्रदेश का पैसा देने की जगह मध्य प्रदेश की जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। जिसको लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है ताकि केंद्र सरकार मध्य प्रदेश की बाकी पैसों को जल्द से जल्द मध्य प्रदेश सरकार को दे ताकि मध्य प्रदेश में विकास कार्य को गति दिया जा सके।

मध्यप्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता का 32 हज़ार 171 करोड़ रूपये रिलीज़ करने की मांग को लेकर भोपाल मध्य से कांग्रेस के विधायक आरिफ़ मसूद ने कांग्रेस पार्टी के झंडे तले मोदी सरकार के खिलाफ़ दिल्ली के जंतर-मंतर पर विशाल धरना दिया। जंतर-मंतर पर कांग्रेस विधायक आरिफ़ मसूद के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मध्यप्रदेश से आए सैकड़ों लोगों ने सूबे के साथ किये जा रहे भेदभाव को लेकर भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ अपना विरोध दर्ज कराया।

अपने उद्बोधन में विधायक आरिफ़ मसूद ने कहा की केंद्र सरकार मध्यप्रदेश सरकार का विभिन्न मदों का लगभग 32 हज़ार करोड़ रुपये रिलीज़ नहीं कर रही है जिसकी वजह से अनेकों जन-हित कार्यों में अड़चने आ रही है और ऐसे वक्त में जब मध्यप्रदेश अतीवर्षा और बाढ़ की स्थिति से जूझ रहा है तब केंद्र सरकार मध्यप्रदेश के हिस्से का पैसा रोक कर हठधर्मिता का सबूत दे रही है।

यूपीए सरकार के कार्यकाल का ज़िक्र करते हुए आरिफ़ मसूद ने कहा की उस टाईम जब मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार थी और केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA की सरकार थी तब के प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश में ओलावृष्टी से हुए नुकसान को देखते हुए तुरंत ही मध्यप्रदेश के हिस्से की राशि रिलीज़ कर दी थी पर आज जब सूबे और देश में राजनीतिक परिस्थितियां उलट हो गयी हैं तब केंद्र सरकार मध्यप्रदेश के साथ जमकर भेदभाव कर रही है जो की प्रदेश की साढ़े साथ करोड़ जनता के साथ अन्याय करने जैसा है।

आरिफ़ मसूद ने केंद्र की भाजपा सरकार पर गैर भाजपा शासित प्रदेशों के साथ भेदभाव करने का भी आरोप लगाया और कहा की यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया और उनकी मांगें नहीं मानी गई तो प्रदेश के हित के लिये वो प्रधानमंत्री आवास के सामने धरना देंगे।

कांग्रेस विधायक द्वारा दिए गए अनशन के बाद मध्य प्रदेश की जनता को भी समझना होगा कि किस तरह से बीजेपी सत्ता ना मिलने के कारण मध्य प्रदेश की जनता के साथ भेदभाव कर रही है और मध्य प्रदेश की जनता के खिलाफ अपनी विकृत मानसिकता को दिखा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here