भाजपा को झटका, 3 पार्षद व एक दिग्गज नेता कांग्रेस में शामिल

0
124
loading...

पंजाब में होने वाले उपचुनाव को लेकर पंजाब की सियासी गर्मियां बढ़ गई है। जहां एक तरफ कांग्रेस इन सभी सीटो पर जीत दर्ज करके सरकार के ढाई साल के कार्यकाल को जनता द्वारा पसंद किए जाने बात पर मुहर लगवाने के लिए हर प्रयास कर रही है तो वही बीजेपी और अकाली दल के साथ आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को हराने के तैयारी में लगी हुई है। कांग्रेस ने बीजेपी को झटका देते बीजेपी नेताओं को अपने पाले में शामिल कर लिया है।

21 अक्तूबर को चार सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों को लेकर सियासी दंगल पूरे जोरों-शोरों से शुरु हो चुका है। कांग्रेस ने भाजपा को उस वक्त बड़ा झटका दिया जब भाजपा के तीन पार्षद और एक दिग्गज नेता को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। बताया जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने वाले भाजपा के सभी नेता पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के बेहद करीबी रह चुके हैं। हालांकि इस समय दो पार्षद मौजूदा केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश के भी नजदीकी हैं।

कांगेस में शामिल होने वाले भाजपा नेताओं में ओम प्रकाश बिट्टू, विक्की सूद और महिला पार्षद तृप्ता शर्मा और उनके सीनियर भाजपा नेता जितेश वर्मा शामिल हैं। यह भी पता लगा है कि ओम प्रकाश बिट्टू ने चुनावों के लिए अपनी दावेदारी भी ठोकी थी।

पंजाब के सभी 4 सीटों पर मतदान और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। चुनाव की घोषणा होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सभी चारों सीट पर कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। जिस तरह से लगातार बीजेपी , अकाली दल और आम आदमी पार्टी के नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं उससे लगता है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जो कहा था वह सही साबित हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here