महाराष्ट्र में बीजेपी ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को बनाया विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी

0
193
loading...

बीजेपी का फर्जी राष्ट्रवाद फिर एक बार सामने आया है बीजेपी ने महाराष्ट्र में इस बार अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को अपना प्रत्याशी बनाते हुए अपनी पार्टी के नैतिकता और विचारधारा को तिलांजलि दे दी है। बीजेपी जिस तरह से एक अंडरवर्ल्ड डॉन के भाई को टिकट दिया उससे स्पष्ट है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है चाहे उसके लिए अंडरवर्ल्ड डॉन से ही हाथ क्यों ना मिलाना पड़े।

दरसल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निखालजे को टिकट दिया गया है. महाराष्ट्र की फलटन सीट से दीपक निखालजे बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए के प्रत्याशी होंगे. हालांकि उन्हें केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने टिकट दिया है. हालांकि आरपीआई के प्रत्याशी बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान पर ही चुनाव मैदान में उतरेंगे। जिस कारण इन सभी को बीजेपी उम्मीदवार ही माना जाएगा।

छोटा राजन फिलहाल जेल में हैं. गिरफ्तारी के बाद उन्हें प्रत्यपर्ण संधि के तहत भारत लाया गया था. फलटन विधानसभा सातारा जिले में आता है. एनडीए में आरपीआई को छह सीटें दी गई हैं, जिसमें से कुछ चार पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं.

यह बेहद ही चिंताजनक विषय है कि पहले आपराधिक चरित्र के नेताओं को टिकट देने वाली बीजेपी अब अंडरवर्ल्ड डॉन के परिवार के लोगों को भी टिकट दे रही है। राजनीति को जिस तरह से गुंडों और असामाजिक तत्वों का अड्डा बनाया जा रहा है वह कहीं न कहीं आने वाले समय में देश के लिए और भी घातक साबित होगा और साथ ही यह भी सोचने वाली बात है कि जब एक अंडरवर्ल्ड डॉन का भाई चुनकर सरकार में शामिल होगा तो क्या सरकार उस डॉन पर कारवाई कर पाएगी ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here