बीजेपी विरोधी सरकार बनाने की कवायद, कांग्रेस दे सकती है शिवसेना NCP को बाहर से समर्थन

0
90
loading...

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा और शिवसेना की तरफ से तमाम कोशिशें जारी है। वहीं, दूसरी तरफ खबर आ रही है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं और कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन करेगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने एनसीपी के एक नेता के हवाले से लिखा है एनसीपी शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है, वहीं  कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन देगी और कांग्रेस विधायक को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जा सकता है। एनसीपी नेता ने कहा कि यह सब कुछ शिवसेना का भाजपा के साथ अपने गठबंधन को समाप्त करने पर निर्भर करेगा।

एनसीपी नेता ने कहा कि हमने 1995 में भाजपा-शिवसेना द्वारा अपनाए गए फॉर्मूले को प्रस्तावित किया है। जिसमें शिवसेना का सीएम पद था, जबकि भाजपा को उप-मुख्यमंत्री पद दिया गया था। हमने कहा है कि शिवसेना की तरफ से नामित व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद दिया जाएगा और एनसीपी के नामित व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री का पद दिया जाएगा। 

वहीं, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार ने सोमवार को कहा कि भाजपा को चाहिए कि वह अपने सहयोगी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाए क्योंकि उनके पास सरकार बनाने के लिए बहुमत है। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि ‘जैसा कि हम जानते है कि एनसीपी को जनता ने विपक्ष में बैठने के लिए जनादेश दिया है, लेकिन आप भविष्य के बारे में नहीं जानते कि कब, क्या हो सकता है?’ 

वहीं, दूसरी ओर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के समर्थन में पोस्टर लगने शुरू हो गए हैं। आदित्य ठाकरे की तस्वीर वाला एक पोस्टर, जिस पर ‘माई एमएलए माई चीफ मिनिस्टर’ यानि ‘मेरा विधायक मेरा मुख्यमंत्री’ लिखा हुआ है, मुंबई में मातोश्री (ठाकरे निवास) के बाहर लगा हुआ है। पोस्टर को कथित तौर पर शिवसेना के नगरसेवक हाजी हलीम खान ने लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here