कांग्रेस के इस युवा नेता को मिला इंडिया के सर्वश्रेष्ठ मंत्री का अवार्ड

0
72
loading...

मध्य प्रदेश कांग्रेस के युवा नेता के रूप में काफी लोकप्रिय हो चुके जीतू पटवारी को इंडिया के सर्वश्रेष्ठ मंत्री के अवार्ड से नवाजा गया है। जीतू पटवारी प्रदेश में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं और अपने आक्रमक एवं आकर्षक छवि के लिए हमेशा चर्चा का केंद्र बने रहते हैं।

राजधानी दिल्ली के विश्राम भवन में आयोजित सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी को दिया गया है। जीतू पटवारी को यह सम्मान कर्मठ श्रेणी में दिया गया है।

फेम इंडिया द्वारा देश भर में किए गए सर्वे के आधार पर 21 मंत्रियों को अलग-अलग श्रेणी में यह सम्मान दिए गए हैं. जीतू पटवारी को यह सम्मान लोगों के बीच लोकप्रियता और उनके दूरदर्शी काम की सोच को लेकर दिया गया है।

दल्ली में फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री अवार्ड पाने के बाद जीतू पटवारी ने कहा कि मैं इस सम्मान पाने के बाद काफी अभिभूत हूं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जनमानस की सेवा की असीम प्रेरणा, राहुल गांधी के जनसमर्पण और मुख्यमंत्री कमल नाथ के मार्गदर्शन से इस मुकाम तक पहुंचा हूं।

उन्होंने कहा इस अवसर पर मध्यप्रदेश की जनता के विश्वास के लिए हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। उच्च शिक्षा व खेल में बेहतर कार्य व नए आयाम स्थापित करने के लिए प्रदेश के पहले एवं देश के 21वें सर्वश्रेष्ठ मंत्री के रूप में सम्मानित किया गया. उन्होंने कहा यह मध्यप्रदेश की जनता का सम्मान है, जनसेवा हमारा लक्ष्य है और खुशहाल मध्यप्रदेश हमारा संकल्प है. जनता जनार्दन एवं युवाओं को यह सम्मान फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री अवार्ड पूरी विनम्रता के साथ समर्पित करता हूं।

जीतू पटवारी को सम्मान मिलने के बाद मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ ने भी बधाई दी। सीएम कमल नाथ ने ट्वीट कर कहा- विधानसभा में मेरे साथी और मंत्री जीतू पटवारी को फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री अवार्ड के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी जीतू पटवारी को बधाई दी है. एमपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल में लिखा- मंत्री जीतू पटवारी को सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली और ऑउटपुट के लिये दिया गया. बधाई एवं मंगलकामनाएं।

जीतू पटवारी को राहुल गांधी का काफी करीबी माना जाता है और साथ ही वो कांग्रेस के कई पदों पर रह चुके हैं चाहे गुजरात चुनाव में प्रदेश का प्रभारी सचिव के रूप में हो या मध्यप्रदेश चुनाव में प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में हो , हमेशा जीतू पटवारी के कार्यो की सराहना की जाती रही है। जब से वो मंत्री बने हैं तब से वो लगातार किसी न किसी कारण से चर्चा में बने रहने के साथ साथ खूब तारीफ भी पा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here