कांग्रेस ने धारा 370 को लेकर किया दावा , अलग-अलग समय पर कांग्रेस सरकार ने 12 बार किया था इसे कमजोर

0
89
loading...

कश्मीर की बहुचर्चित धारा 370 को लेकर कांग्रेस ने नया दावा किया है। पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने नया दावा किया है उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने अलग-अलग समयों पर बिना किसी विवाद के धारा 370 को कमजोर और निरस्त किया है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता में कहा, ‘एक या दो बार नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी ने 12 बार अनुच्छेद 370 को कमजोर किया है, लेकिन बिना किसी विवाद के।’ उन्होंने कहा कि देश को बातचीत से चलाया जाता है ना कि विवादों से।

खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस इस तथ्य को समझती है लेकिन सत्ताधारी भाजपा नहीं। क्योंकि उसकी सारी राजनीति ही विवाद पर आधारित है। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर उनकी पार्टी का रुख नहीं बदला है लेकिन वह भाजपा सरकार के इसे हटाने के तरीके पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

गौरतबल है कि बीजेपी की अगुवाई वाली मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में कश्मीर का 370 को समाप्त कर दिया था जिसको लेकर देश भर कई तरह की चर्चा होती रहती है।

खेड़ा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने जीएसटी को सही तरीके से लागू नहीं किया है। खेड़ा ने कहा कि यही वजह है कि छोटे कारोबारी, उत्पादनकर्ता और किसान सभी बरबादी की कगार पर खड़े हैं।

खेड़ा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की नोटबंदी के कारण पूरी अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। जब इंदिरा गांधी के कार्यकाल में नोटबंदी हुई थी, तब ना तो अर्थव्यवस्था को कोई नुकसान पहुंचा था और ना ही कोई विवाद हुआ था। उन्होंने कहा, ‘उस समय 10 हजार रुपये के नोट चलन में थे, तब इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए उनपर प्रतिबंध लगा दिया था। तब ना तो किसी को बैंकों के बाहर कतार में खड़ा होना पड़ा था और ना ही कोई विवाद हुआ था।

पवन खेड़ा अपने इस प्रेस वार्ता में मोदी सरकार के नीतियों पर तथ्यों के साथ जमकर हमला बोला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here