कांग्रेस सांसदों ने गांधी परिवार का एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर सदन में किया हंगामा

0
51
loading...

कांग्रेस के अंतिम अध्यक्ष सोनिया गांधी , पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सुरक्षा में कटौती करते हुए स्पेशल प्रोटेक्शन फोर्स सुरक्षा वापस लिए जाने को लेकर आज भी लोकसभा में कांग्रेस ने हंगामा किया कांग्रेस नेताओं का साफ कहना है कि गांधी परिवार ने देश के लिए बलिदान दिया है और पहले भी गांधी परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में सेंध के कारण हत्या की जा चुकी है इसलिए गांधी परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में किसी प्रकार की कटौती ना कि जाए।

इस मुद्दे को लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उठाया। उन्होंने कहा कि एसपीजी सुरक्षा को नहीं हटाया जाना चाहिए था।

चौधरी ने लोकसभा में कहा, ‘सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी सुरक्षा पाने वाले सामान्य लोग नहीं हैं। वाजपेयी जी ने परिवार को एसपीजी सुरक्षा की अनुमति दी हुई थी। साल 1991 से 2019 तक जब भी एनडीए सत्ता में आई, कभी एसपीजी सुरक्षा नहीं हटाई गई।’

कांग्रेस नेताओं ने सदन में नारेबाजी करते हुए कहा, ‘बदले की राजनीति बंद करो’, ‘तानाशाही बंद करो’ और ‘हमें न्याय चाहिए।’ नेता नारेबाजी करते हुए स्पीकर के आसन तक आ गए थे।

बता दें सरकार ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी। अब उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर सरकार के तरफ से तर्क दिया गया है कि एसपीजी हटाने का निर्णय सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहमन सिंह की एसपीजी सुरक्षा को भी जेड प्लस में बदल दिया गया है। कांग्रेस शुरू से ही इस फैसले का विरोध करती रही है।

सदन में जहां कांग्रेस सांसद इस मुद्दे को लेकर सरकार का विरोध कर रहे हैं तो वहीं कई जगहों पर युवा कांग्रेस और कांग्रेस के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतरकर के मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस समर्थक जगह-जगह पर गृह मंत्री अमित शाह एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कर खूब नारेबाजी भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here