झारखंड में अमित शाह के झूठे भाषणबाजी पर कांग्रेस का करारा हमला

0
151
loading...

झारखंड विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ गए हुए थे वैसे आरोप और प्रत्यारोप की राजनीति तेज होती चली जा रही है ऐसे में जब केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह दावा किया कि झारखंड से नक्सलियों का सफाया हो गया तो कांग्रेस ने इसे झूठ करार देते हुए चुनाव आयोग के रिपोर्ट का हवाला दिया।

दुबारा राज्य की सत्ता में आने के लिए प्रयास कर रही भारतीय जनता पार्टी के तरफ से प्रचार करने आए अमित शाह ने मुख्यमंत्री रघुवर दास की तारीफ करते हुए अपने कई जनसभाओं में कहा कि झारखंड से नक्सलियों का सफाया हो गया है।

अमित शाह के इस दावे पर कांग्रेस ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके दावे पर तीखा प्रहार किया और कहा कि श्री शाह ने प्रदेश के लोगों के सामने झूठ बोला है।

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गृहमंत्री श्री शाह का झारखंड से नक्सलियों का सफाया हो जाने का वक्तव्य झूठ का पुलिंदा है क्योंकि चुनाव आयोग ने उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर कहा है कि राज्य की 81 विधानसभा सीटों में से 67 नक्सल प्रभावित हैं। इसलिए, पिछले पांच सालों में किसी भी उद्योगपति ने झारखंड में उद्योग नहीं लगाया है।

श्री दुबे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार में ही आदिवासियों के ‘जल, जंगल और जमीन’ की रक्षा के लिए भूमि अधिग्रहण कानून, पेसा अधिनियम और वन अधिनियम अस्तित्व में आया। उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य गठन के लिए कांग्रेस के योगदान को यहां जनता कभी नहीं भूलेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि झारखंड की जनता विधानसभा चुनाव में भाजपा के भ्रष्ट और घोटालों में संलिप्त नेताओं के चेहरों को नहीं भूलेगी। उन्होंने रघुवर दास सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “यह घोर आश्चर्य का विषय है कि जो सरकार राज्य को 24घण्टे बिजली नहीं दे पाई वह चुनाव से पहले विकास के दावे कर रही है।”

यह पहला मामला नहीं है की जब अमित शाह ने अपने पार्टी के मुख्यमंत्रियों के तारीफ में किसी चीज को बढ़ा चढ़ाकर या झूठ बताया हो इससे पहले भी वह कई चुनावी सभाओं में ऐसा कर चुके हैं मगर झारखंड में जिस तरह से चुनाव करीब आ रहा है वैसे में इस तरह की बयानबाजी पर विपक्षी दलों ने जिस प्रकार से तुरंत हमला कर जनता तक सच्च पहुंचाने की कोशिश की है उसके बाद अब देखना है कि इस दावे पर कांग्रेस द्वारा किए गए प्रहार के बाद क्या नतीजा निकलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here