महाराष्ट्र में बीजेपी नही करेगी सरकार बनाने का दावा , नही जुटा पाई बहुमत का आंकड़ा

0
37
loading...

महाराष्ट्र 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गया इसके बावजूद भी अभी तक सरकार बनने के लिए रूपरेखा तय नहीं हो पाई है। राज्यपाल ने पहले बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया मगर बहुमत के लिए जरूरी आंकड़े नही होने के कारण बीजेपी ने सरकार बनाने से इंकार कर दिया।

बीजेपी और शिवसेना के बीच सत्ता को लेकर चल रहे गतिरोध के बीच बीजेपी नेताओं की बैठक है। इस बैठक के बाद महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने प्रेस कांफ्रेस कर बताया है कि हमारे पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है। इसलिए हम महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना सकते।

चंद्रकांत पाटिल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर अपना सरकार न बनाने का रुख साफ कर दिया। इस मौके पर चंद्रकांत पाटिल ने शिवसेना को सरकार बनाने के लिए शुभकामनाएं दी है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सबसे बड़े दल भाजपा को सरकार बनाने के लिये अपनी इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा।

गौरतबल है कि महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल शनिवार मध्यरात्रि को समाप्त हो चुका
है।

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बताया, ‘हमें राज्यपाल से पत्र मिला है।’ उन्होंने कहा,’हमारी कोर कमेटी कल बैठक करेगी और आगे के कदमों पर चर्चा करेगी।’ राजभवन के बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने बीजेपी विधायक दल के नेता फडणवीस को सरकार बनाने के लिये अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा है।

राज्यपाल से मिलकर बीजेपी नेताओं ने स्पष्ट कर दिया कि बीजेपी सरकार नहीं बना रही है। अब प्रदेश में शिवसेना की सरकार तभी बनेगी जब एनसीपी और कांग्रेस दोनो शिवसेना को समर्थन दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here