मारवाड के लाल गौरव देगे झारखंड के मुख्यमंत्री को चुनौती

0
144
loading...

कांग्रेस ने झारखंड चुनाव में बड़ा दांव खेलते हुए जमशेदपुर ईस्ट सीट से मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को मैदान में उतारा है.

आपको बता दे कि गौरव वल्लभ राजस्थान के जोधपुर जिले के पीपाड के छोटे से गांव से आते हैं इनके माता पिता शिक्षाविद् है झारखंड से कांग्रेस प्रत्याशी बनाये जाने पर जोधपुर में भी खुशी का माहौल है आपको बता दे कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जोधपुर से आते है तथा गौरव वल्लभ का मुख्यमंत्री गहलोत से पारिवारिक संबंध भी है

मुख्यमंत्री के खिलाफ उम्मीदवार बनाए जाने के बारे में पूछे जाने पर वल्लभ ने कहा, ‘मैं इस चुनौती को स्वीकार करता हूं. इस क्षेत्र और झारखंड के लोगों के साथ पिछले पांच वर्षों में सिर्फ धोखा हुआ है. जनता रघुबर दास और भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है.” बता दें कि गौरव वल्लभ एमकॉम में गोल्ड मेडिलिस्ट रहे हैं और उन्होंने टेक्सस यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. उन्होंने नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ बैंक मैनेजमेंट पूना में अस्सिटेंट प्रोफेसर के तौर पर भी काम किया.

झारखंड में कांग्रेस 81 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में झामुमो और राजद के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. वह 31 सीटों पर लड़ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here