मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का कभी भी हो सकता है ऐलान , सोनिया गांधी ने पूरी की प्रक्रिया

0
117
loading...

लोकसभा चुनावों के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने इस्तीफा की पेशकश की थी और कहा था कि प्रदेश कांग्रेस के लिए नए अध्यक्ष की सख्त जरूरत है जिसके बाद से लगातार अटकलें लगाई जा रही है कि नया अध्यक्ष कौन होगा ₹ मगर अब मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश के नेताओं से चर्चा करने के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष का नाम तय कर लिया बस ऐलान होना बाकी है।

नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर सोनिया गांधी के कार्यालय में कारवाई पूरी हो चुकी है। इससे पहले सोनिया गांधी ने प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ से मुलाकात की। सोनिया गांधी ने बावरिया से मिलने के बाद सिंधिया और कमलनाथ को अचानक इनवाइट किया।

एआईसीसी महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया को मध्यप्रदेश के प्रवास पर भेजा गया था। 4 दिन तक यहां रहने के बाद वो सीधे दिल्ली पहुंचे और सोनिया गांधी के सामने अपनी रिपोर्ट पेश की। इसके तत्काल बाद सोनिया गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिलने के लिए बुला लिया। सिंधिया की सोनिया गांधी से मुलाकात काफी लंबी थी। इस मुलाकात के बाद सिंधिया ने अचानक मंगलवार से मप्र में प्रस्तावित दौरे को रद्द कर दिया।

सोनिया गांधी ने सिंधिया से मिलने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ को तलब किया।

सोनिया गांधी ने सभी पक्षों को सुन लिया है एवं सलाहकारों के मत भी आ चुके हैं। सोनिया गांधी के कार्यालय में तैयारियां पूरी हो चुकीं हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम का ऐलान कभी भी हो सकता है।

इससे पहले प्रदेश के कई नेताओं का नाम अध्यक्ष को लेकर सुर्खियों में रहा है जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों का भी नाम इसमें शामिल रहा है अब देखना है कि कांग्रेस किसके नाम पर मुहर लगाती है और ऐलान कब तक होता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here