राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना , कहा मेक इन इंडिया अब बाय फ्राम चाइना बन गया है

0
65
loading...

क्षेत्रीय समग्र आर्थिक समझौते (आरईसीपी) को लेकर लगातार देश में तरह तरह की बयानबाजी जारी है। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल इसको लेकर लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं सरकार के मंत्री इसका बचाव करते हुए आ रहे हैं।

ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने क्षेत्रीय समग्र आर्थिक समझौते (आरईसीपी) को लेकर अपने ट्वीट के जरिये सरकार पर यह कहते हुए कटाक्ष किया कि ‘मेक इन इंडिया’ अब ‘बाय फ्राम चाइना’ (चीन से खरीदो) हो गया है।

राहुल ने आरईसीपी से जुड़ी एक खबर का हवाला देते हुए यह दावा भी किया कि आरईसीपी से भारत में सस्ते सामान की बाढ़ आ जाएगी जिससे लाखों नौकरियां चली जाएंगी और अर्थव्यवस्था को गहरा नुकसान पहुंचेगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”मेक इन इंडिया अब बाय फ्राम चाइना बन गया है। हर साल हम प्रति भारतीय के लिए 6000 रुपये की वस्तुओं का आयात करते हैं। 2014 के बाद से आयात में 100 फीसदी का इजाफा हुआ है।”

राहुल ने दावा किया, ”आरईसीपी से भारत में सस्ते सामान की बाढ़ आ जाएगी जिससे लाखों नौकरियां चली जाएंगी और अर्थव्यवस्था को गहरा नुकसान होगा।”

राहुल ने लगातार आर्थिक बदहाली को लेकर सरकार पर निशाना साधा है और इस बार भी उन्होंने सरकार की आलोचना करते हुए आर्थिक बदहाली के लिए इसे एक बड़ा कदम बताया है। राहुल के अलावा अन्य कांग्रेसी नेता भी लगातार क्षेत्रीय समग्र आर्थिक समझौते (आरईसीपी) को लेकर सरकार की आलोचना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here