राहुल गांधी ने चुनावी बॉन्ड को लेकर मोदी सरकार पर किया हमला , कहा रिश्वत और गैरकानूनी कमीशन को चुनावी बांड कहा जाता है

0
49
loading...

चुनावी बॉन्ड को लेकर मोदी सरकार पर विपक्षी दल हमलावर होते जा रहे हैं क्योंकि एक ऐसी खबर सामने आई है कि चुनावी बॉन्ड को लेकर रिजर्व बैंक ने सरकार से एतराज जताया था और सरकार के इस कदम का विरोध किया था। इस खबर के सामने आते ही सभी विपक्षी दल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिए हैं।

ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मीडिया में चुनावी बॉन्ड से जुड़ी एक खबर का हवाला देते हुए सोमवार को केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि ‘न्यू इंडिया’ में रिश्वत और गैरकानूनी कमीशन को चुनावी बांड कहा जाता है।

उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, “यह न्यू इंडिया है, इसमें रिश्वत और गैर कानूनी कमीशन को चुनावी बॉन्ड कहा जाता है।”

गांधी ने जिस मीडिया खबर का हवाला दिया उसमें दावा किया गया है कि चुनावी बॉन्ड की व्यवस्था की आधिकारिक घोषणा से पहले रिजर्व बैंक ने इस कदम का विरोध किया था।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने आरबीआई को दरकिनार करते हुए चुनावी बॉन्ड पेश किया, ताकि काले धन को भाजपा के खजाने में प्रवेश करने के लिए सक्षम किया जा सके। साथ में कांग्रेस ने योजना को तुरंत समाप्त करने की मांग भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here